Thursday, December 7

छत्तीसगढ़ सरकार पूरे देश में एकमात्र किसान हितैशी सरकार है – अटल श्रीवास्तव

युवा कांग्रेस बेलतरा के पदयात्रा को झण्डी दिखाकर रवाना किया

बिलासपुर ! उर्तुम सहकारी समिति एवं धान खरीदी केन्द्र में पहुंचकर छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष प्रमोद नायक, बिलासपुर मंडी बोर्ड के अध्यक्ष राजेन्द्र शुक्ला, अरपा विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष अभय नारायण राय ने धान खरीदी का शुभारम्भ किया। अन्न देवता का पूजा पाठ कर इस अवसर पर धान बेचने आये किसानों का गमछा, श्रीफल भेंटकर सम्मान किया गया।
इस अवसर पर संबोधित करते हुए पर्यटन मंडल अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने कहा कि छत्तीसगढ़ स्थापना के बाद सन् 2018 के बाद पहली बार किसानों के हित में काम हो रहा है, भूपेश बघेल सरकार की योजनाओं को देखकर हम यह कह सकते हैं कि पूरे देश में एकमात्र छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार किसान हितैशी सरकार है।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष प्रमोद नायक ने जिला एवं प्रदेश की धान खरीदी की स्थिति से किसानों को अवगत कराया और कहा कि किसान धान खरीदी केन्द्रों पर जब पहुंचे, तो समिति के सदस्य और कर्मचारी उनके हितों का धान रखे, किसी भी प्रकार का अवरोध या बाधा धान खरीदी में उत्पन्न नहीं होना चाहिए, किसान हमारी अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी है, किसान मुख्यमंत्री लगातार किसान हितैशी योजनाओं पर मार्गदर्शन देते रहते हैं।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंडी बोर्ड अध्यक्ष राजेन्द्र शुक्ला ने कहा कि मंडी बोर्ड का अध्यक्ष बनाकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुझे किसानों की सेवा का अवसर प्रदान किया है, 15 साल तक मंडी बोर्ड की राशि किसानों एवं ग्रामीणों के विकास में खर्च करने के बजाए नवा रायपुर में खर्च कर रही थी, जो अब किसानों पर खर्च होगा, उन्होंने उर्तुम समिति की मांग पर मंडी बोर्ड से शेड बनाने हेतु 10.00 लाख रूपये देने की घोषणा भी की।
कार्यक्रम को अरपा विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष अभय नारायण राय, पूर्व प्रत्याशी भुवनेश्वर यादव, ब्लाक अध्यक्ष झगरराम सूर्यवंशी, किसान नेता रामकुमार भोई, श्रीमती किरण तिवारी आदि ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन एवं स्वागत भाषण अधिवक्ता उमेश गौराहा ने दिया, इस अवसर पर विधानसभा प्रत्याशी राजेन्द्र साहू डब्बू, जिला पंचायत सभापति अंकित गौराहा, मंडी सदस्य अनिल यादव, सरपंच संघ के अध्यक्ष धनंजय सिंह, युवा कांग्रेस अध्यक्ष अजय यादव, सरपंच पुष्पा केंवट, जिला पंचायत सीईओ चंद्राकर जी, मिश्रा जी सहित ग्राम के उपसरपंच, पंच, कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता, किसान बड़ी संख्या में उपस्थित थे। उद्यानिकी विभाग के अधिकारियों ने उपस्थित होकर किसानों को धान के अलावा दलहन, तिलहन, रबी फसल सहित सब्जी बाड़ी तथा फल-फूल की खेती करने का आग्रह किया और सरकार की योजनाओं से अवगत कराया।
कार्यक्रम पश्चात् युवा कांग्रेस बेलतरा द्वारा भारत जोड़ो नफरत छोड़ो यात्रा का शुभारम्भ उपस्थित अतिथियों ने झण्डा दिखाकर किया एवं राहुल जी की भारत यात्रा के साथ चल रही लगातार यात्रा कार्यक्रम को करने के लिए युवा कांग्रेस के अजय यादव को बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *