Monday, June 17

मुख्यमंत्री द्वारा भटगांव में उप पंजीयक कार्यालय खोलने की घोषणा

बिलाईगढ़ में सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से की भेंट-मुलाकात

सारंगढ़-बिलाईगढ़, 21 दिसम्बर 2022/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कल शाम बिलाईगढ़ में विभिन्न समाज एवं सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिमण्डल से भेंट-मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने भेंट-मुलाकात के दौरान भटगांव में उपपंजीयक कार्यालय खोलने की घोषणा की। बिलाईगढ़ में बस सुविधा दुरूस्त करने के निर्देश कलेक्टर को दिए। उन्होंने इस मौके पर एक-एक कर सभी समाज एवं संगठनों के प्रतिनिधियों से सामाजिक गतिविधियों के संबंध में जानकारी लेने के साथ ही उनसे शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के संबंध में भी फीडबैक लिया।
मुख्यमंत्री ने सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि मंडल से भेंट-मुलाकात के दौरान टुण्डाऊ रोड की मरम्मत करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। खैरवार समाज की मांग पर रंगमंच निर्माण के लिए 5 लाख रूपए स्वीकृत करने के निर्देश दिए। खैरावार समाज प्रमुखों ने समाज के लोगों को पूर्व में दिए गए वन भूमि पट्टा को दुरूस्त किए जाने की बात कही मुख्यमंत्री ने इस संबंध में ग्राम सभा में प्रस्ताव पारित कर शासन को प्रस्तुत करने की समझाइस दी। वैष्णव समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री को सारंगढ़ में आगामी 11 एवं 12 फरवरी को आयोजित होने वाले महाअधिवेशन में आने का निमंत्रण दिया। मुस्लिम समाज द्वारा कब्रिस्तान के बाउंड्रीवाल निर्माण की मांग पर मुख्यमंत्री ने बाउंड्रीवाल निर्माण के लिए स्टीमेट के अनुरूप राशि देने की बात कही। केंवट समाज द्वारा अनुसूचित जाति में शामिल करने की मांग पर मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार को पत्र लिखने का आवश्वासन दिया।
मुख्यमंत्री को जायसवाल कलार समाज प्रमुख ने सामाजिक बोर्ड की गठन की मांग की। मुख्यमंत्री ने विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से सामाजिक भवन के लिए जमीन की रजिस्ट्री समाज के नाम पर कराने की समझाईश दी। उन्होंने कहा कि जमीन रजिस्ट्री के बाद ही प्रक्रिया के तहत राशि आबंटित की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहार समाज द्वारा बिलाईगढ़ में मुक्तिधाम की मांग पर सहमति व्यक्त करते हुए कलेक्टर को निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने विभिन्न समाजों की मांग पर सामाजिक भवन और अन्य कार्यों के लिए करोड़ों रूपए की स्वीकृति प्रदान की। मुख्यमंत्री ने अघरिया समाज को बिलाईगढ़ में सामुदायिक भवन के लिए 20 लाख रूपए, ग्राम चांदन, देवरी सोनाखान क्षेत्र में अघरिया समाज के सामुदायिक के लिए 20 लाख रूपए, गिरौदपुरी में पटेल मरार समाज के सामाजिक भवन के लिए 15 लाख रूपए, साहू समाज के लिए पुरगांव, धनसिर में कंवर समाज, चौहान समाज, गोंड समाज और संवरा समाज के सामाजिक भवन निर्माण के लिए 10-10 लाख रूपए, वैष्णव समाज को भवन निर्माण के लिए 5 लाख रूपए स्वीकृत किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *