Thursday, July 18

कलेक्टर अनुराग पाण्डेय ने भोपालपटनम ब्लॉक का किया सघन दौरा

मूलभूत सुविधाओं सहित विभिन्न विकास कार्यो का लिया जायजा

बीजापुर। कलेक्टर अनुराग पाण्डेय ने भोपालपटनम ब्लॉक का औचक निरीक्षण कर विभिन्न मूलभूत सुविधाओं की जानकारी ली तथा विकास कार्यो में प्रगति लाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान सर्वप्रथम देशी-विदेशी मदिरा दुकान का औचक निरीक्षण कर दुकान खुलने के निर्धारित समय पर ही मदिरा विक्रय करने निर्धारित मात्रा से अधिक का मदिरा विक्रय नहीं करने तथा निर्धारित राशि से अधिक मूल्य पर मदिरा विक्रय नहीं करने के सख्त हिदायत दी।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अवलोकन के दौरान अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली सुविधाएं, स्वास्थ्य सेवाओं, अस्पताल परिसर की स्वच्छता संबंधी आवश्यक निर्देश दिए। वहीं अस्पताल परिसर में उपलब्ध पुराने जनरेटर का अपलेखन कर नए जनरेटर स्थापित करने के निर्देश दिए।

भ्रमण के दौरान सहकारी सेवा समिति में खाद-बीज का वितरण किया जा रहा था। कलेक्टर ने खाद-बीज का वितरण समुचित मात्रा में समय-सीमा पर किसानों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

तत्पश्चात भोपालपटनम के तारलागुड़ा के कोत्तूर पंचायत में तेन्दूपत्ता संग्राहकों को पारिश्रमिक राशि का नगद भुगतान कार्यक्रम में शामिल होकर संग्राहकों से आवश्यक चर्चा करते हुए शासन की विभिन्न योजनाओं से अवगत कराते हुए शतप्रतिशत योजनाओं का लाभ लेने प्रोत्साहित किया गया एवं शासन की योजनाओं से लाभान्वित होने के लिए बैंक खाता, आधार कार्ड इत्यादि की उपयोगिता को विस्तृत रूप से बताया गया।

भद्रकाली में 133 केव्ही सब स्टेशन निर्माण कार्य समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए अनावश्यक विलंब पर ठेकेदार के ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कलेक्टर श्री पाण्डेय ने इस दौरान इन्द्रावती नदी घाट का अवलोकन घाट में साथ-सफाई एवं स्वच्छता के लिए निर्देश दिए। आम नागरिकों के मांग पर इन्द्रावती नदी पर आरती कार्यक्रम के आयोजन पर सकारात्मक चर्चा भी किया। बरसात के मौसम को मद्देनजर रखते हुए इन्द्रावती नदी के बहाव पर सतत निगरानी रखने के निर्देश दिए। वहीं नदी के इस पार सामुदायिक भवन के समीप रेत का वृहद स्तर पर भंडारण का अवलोकन करते हुए मौके पर उपस्थित राजस्व अधिकारी को जांच के निर्देश दिए।

भ्रमण के दरमियान एक्सिस बैंक शाखा का औचक निरीक्षण करते हुए स्व सहायता समूह, केसीसी एवं अन्य व्यक्तिमूलक हितग्राहीमूलक प्रकरणों का समय-सीमा में निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

इस दौरान डिप्टी कलेक्टर श्री दिलीप उईके, एसडीएम भोपालपटनम श्री वाय के नाग, सीईओ जनपद पंचायत सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *