कलेक्टर बंसल ने दिखाया कड़क रूप, ग्रामीण क्षेत्रों के विकास कार्यो में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं, लापरवाही मामले में दो एसडीओ सहित तकनीकी सहायकों को कारण बताओ नोटिस

जगदलपुर, 16 मार्च 2021 (IMNB NEWS AGENCY)  गोठानों में गोधन न्याय योजना के तहत् खरीदी गई गोबर से वर्मी कम्पोस्ट खाद बनाने में महिला स्व-सहायता समूहों को जोड़कर रोजगार के अवसर देना हैं। ग्रामीण क्षेत्रों के विकास कार्यो और गोठानों से संबंधित निर्माण कार्यो में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उक्त बातें कलेक्टर श्री रजत बंसल ने  मंगलवार को जिला कार्यालय के प्रेरणा हाॅल में आयोजित जिला पंचायत के विभिन्न शाखाओं की समीक्षा बैठक में कही। बैठक में कलेक्टर ने मनरेगा, माॅडल गौठान, गोधन न्याय योजना, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना, एनआरएलएम, कठा लगाऊ बुटा, धान चबूतरा निर्माण, नवीन ग्राम पंचायत भवनों का निर्माण, नरवा जतन सहित अन्य विकास कार्यो की समीक्षा किए। समीक्षा के दौरान कलेक्टर श्री बंसल ने कार्यो के प्रति लापरवाही बरतने के लिए चार तकनीकी सहायक और दो एसडीओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश अति. मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री कोडोपी को दिए। बैठक में कलेक्टर ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत धार्मिक स्थल और पर्यटन स्थलों में शौचालय की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। साथ ही शौचालय का उपयोग करने वालों से यूजर चार्ज भी लेने कहा।
कलेक्टर श्री बंसल ने प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के कार्यो की प्रगति जनपद वार समीक्षा कर हितग्राहीवार निर्माण कार्यो में प्रगति लाने के निर्देश दिए। कठा लगाऊ बुटा के तहत किए गए वृक्षारोपण में पौधों का संरक्षण और सुरक्षा के लिए आवश्यक कार्यवाही कर अधिक से अधिक पौधों को बचाने के निर्देश दिए। उन्होंने नवीन ग्राम पंचायत भवनों के निर्माण कार्यो में प्रगति लाने कहा। बैठक में 17 मार्च से प्रारंभ हो रही नरवा (झोडी) जतन प्रतियोगिता के संबंध में चर्चा किया गया। वर्मी टैंक निर्माण कार्य प्रगति गौठानवार समीक्षा कर गोधन न्याय योजना से वर्मी कम्पोस्ट बनाने के कार्यो में प्रगति किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *