Sunday, July 21

कलेक्टर ने आवेदकों की समस्याओं और शिकायतों का समय पर निराकरण करने के निर्देश दिए

महासमुंद । जिला कलेक्ट्रेट में आयोजित होने वाले जन चौपाल में आज कलेक्टर श्री प्रभात मलिक ने जिले के आमजनों की मांगों एवं समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुनकर संबंधित विभाग के अधिकारियों को नियमानुसार निराकरण के लिए निर्देश दिए। जन चौपाल में आज ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के आवेदकों ने आवेदन प्रस्तुत किए। कलेक्टर ने सभी आवेदकों की समस्याएं बारी-बारी सुनी और संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समय-सीमा के भीतर आवेदकों की समस्याओं का निराकरण सुनिश्चित करने कहा।

आज जन चौपाल में बसना के नीलकंठ बिंझवार ने जाति प्रमाण पत्र के संबंध में आवेदन दिया।उन्होंने बताया की लोकसेवा केंद्र में आवेदन दिया है। लेकिन अभी तक जाति प्रमाण नही बना है।कलेक्टर श्री मलिक ने आवश्यक कारवाई के निर्देश दिए हैं।

इसी तरह ग्राम पतेरापाली के विजय मिर्धा ने अपनी जमीन का सीमांकन करने आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि लंबे समय से सीमांकन नही हुआ है। ग्राम सिरपुर के विनोद साहनी ने बताया की अत्यधिक विद्युत बिल आने के कारण परेशानी है। उन्होंने आवश्यक कारवाई करने के लिए निवेदन किया। कलेक्टर ने विद्युत विभाग को जांच कर करवाई के निर्देश दिया हैं।

अनुकंपा नियुक्ति के लिए श्रीमती पूनम नंद ने आवेदन दिया है। उन्होंने जल्दी से जल्दी से अनुकंपा नियुक्ति और पेंशन प्रकरण के लिए गुहार लगाई। इसी तरह असंगठित कर्मकार योजना के तहत भगिनी प्रसूति योजना का लाभ लेने आवेदन दिया। कलेक्टर ने श्रम विभाग को आवेदन की जांच कर निराकरण के निर्देश दिए। इसके अलावा नया राशन कार्ड, किसान सम्मान निधि राशि, वृद्धावस्था पैंशन, पीएम आवास योजना संबधी आवेदन दिया।

आज जन चौपाल में अनुविभागीय अधिकारी श्री उमेश साहू, डिप्टी कलेक्टर आशीष कर्मा सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। ज्ञात है की प्रत्येक सोमवार को दोपहर 12 से कलेक्टर कार्यालय में जन चौपाल का आयोजन किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *