कांग्रेस सरकार ने छीन लिया था गरीब और किसानों का निवालाः शिवराजसिंह चौहान*

*शिव-ज्योति एक्सप्रेस करेगी मध्यप्रदेश का विकासः ज्योतिरादित्य सिंधिया*

 

                भोपाल। प्रदेश में 15 महीने रही कांग्रेस सरकार ने जनता के साथ धोखा किया। उस सरकार ने गरीबों और किसानों के हित की योजनाएं बंद करके उनका निवाला छीन लिया था। लेकिन अब प्रदेश में भाजपा की सरकार है और जनता के हितों का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। जो योजनाएं कमलनाथ सरकार ने बंद कर दी थीं, वह हमने दोबारा शुरू कर दी हैं। यह बात शुक्रवार को मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने गुना जिले के बमोरी, सागर के जैसीनगर और रायसेन जिले के गैरतगंज में विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास करते हुए कही। श्री चौहान ने कहा कि यह चुनाव किसी उम्मीदवार का चुनाव नहीं है, बल्कि यह भारतीय जनता पार्टी और शिवराजसिंह का चुनाव है। मैं विकास में कोई कसर नहीं छोडूंगा, लेकिन आप भी भाजपा को जिताने में कोई कसर न रखें।

मामा के खजाने में कोई कमी नहीं है

                मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कमलनाथ सरकार हर काम के लिए पैसे की कमी का रोना रोती रहती थी। लेकिन मामा के खजाने में कोई कमी नहीं है। अब मध्यप्रदेश सरकार हर किसान को 4 हजार रुपये की अतिरिक्त सम्मान निधि देगी और हर किसान को अब 10 हजार रुपए मिलेंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले तीन सालों में प्रदेश का गरीब पक्के मकान में रहेगा। हर गांव में पाइप लाइन बिछाकर नलों के माध्यम से घरों तक पानी पहुंचाया जाएगा। श्री चौहान ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने सस्ते अनाज की योजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया था। लेकिन हमने इसे फिर से शुरू किया और राशन के लिए पात्र सभी लोगों के नाम सूची में जोड़ने के निर्देश प्रशासन को दिये हैं। उन्होंने कहा कि आज ही 101 करोड़ रूपये की राशि प्रतिभावान छात्रों के खातों में लेपटॉप के लिए अंतरित की गयी है। साथ ही 5 लाख 77 हजार किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि की प्रथम किश्त उनके खाते में अंतरित की गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लगभग 77 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि का लाभ दिया जाएगा।

कांग्रेस धोखेबाज पार्टी है, सबको धोखा देती है

                श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस धोखेबाज पार्टी है। उसने सिंधिया जी को धोखा दिया। चेहरा किसी और का दिखाया और मुख्यमंत्री किसी और को बना दिया। उसने प्रदेश की जनता को भी धोखा दिया। किसानें को कर्जमाफी नहीं की। फसल बीमा की प्रीमियम नहीं जमा की। कांग्रेस सरकार ने गरीब, विधवा, विकलांग, युवा, किसान सभी की योजनाएं बंद कर दी थीं। कमलनाथ सरकार ने बच्चों की फीस और लेपटॉप छीन लिये, गरीबों से उनका कफन भी छीन लिया। लेकिन मेरे मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रदेश में संबल सहित सभी पुरानी सारी योजनाएं फिर से शुरू कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि जैसे ही कोरोना संकट समाप्त होगा, बुजुर्गों की तीर्थदर्शन योजना भी शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार और उनके मंत्रियों ने प्रदेश में तबादला उद्योग शुरू करके जनता का जमकर शोषण किया है। उस सरकार ने वल्लभभवन को दलालों का अड्डा बना दिया था। ऐसी सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं था।

जनता से किए गए वादों से मुकर गई थी कमलनाथ सरकारः ज्योतिरादित्य सिंधिया

                इस दौरान संबोधित करते हुए सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जिसने भी सिंधिया परिवार के साथ धोखा किया, उसको सिंधिया परिवार ने करारा जबाव दिया है। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में युवाओं पर अत्याचार हुआ, तो मेरी दादी विजयाराजे सिंधिया ने सरकार गिरा दी। मेरे पिता को ललकारा गया, तो उन्होंने विकास कांग्रेस बनाकर करारा जबाव दिया। कमलनाथ सरकार भी जनता से किए हुए वादों से मुकर गई थी और युवा तथा किसानों के हितों का ध्यान नहीं रख रही थी। हमें मजबूरी में ऐसी सरकार गिरानीं पड़ी।

कांग्रेस ने की जनता से गद्दारी

                श्री सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंच से कहा था कि 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ होगा, नहीं तो 11 वें दिन मुख्यमंत्री बदल देंगे। हमने 10 महीने तक इंतजार किया। वादा करके भूल जाना ही गद्दारी है। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह और कमलनाथ ने जनता के साथ गद्दारी की है। कमलनाथ ने कहा था बेटियों की शादी के लिए 51 हजार रूपए देंगे, लेकिन किसी बेटी को रुपये नहीं मिले। ये महिलाओं, बेटियों के साथ गद्दारी है। नौजवानों को 4 हजार रूपए बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था, लेकिन किसी नौजवान को नहीं दिया। ये नौजवानों से गद्दारी है। श्री सिंधिया ने कहा कि ऐसी सरकार जो जनता से गद्दारी कर रही थी, हमने उसे धूल चटाई है।

सरकार-सरकार में फर्क है

                श्री सिंधिया ने कहा कि सरकार-सरकार में फर्क होता है। एक कमलनाथ सरकार थी जिसने सिर्फ वादाखिलाफी और भ्रष्टाचार किया। दूसरी कमल की सरकार है, जिसने सिर्फ 5 महीने में ही वो करके दिखाया जो कांग्रेस सरकार 15 महीनों में नहीं कर पायी। शिवराज जी ने 37 लाख गरीबों को एक रूपए किलो में अनाज उनके घर में पहुंचाया है। कमलनाथ ने फसल बीमा की राशि पर ताला लगा दिया था, शिवराज जी ने पैसा जमा करके उसका लाभ किसानों को दिलाया। कोरोनाकाल में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने 80 करोड़ गरीबों के लिए मुफ्त राशन पहुंचाया है। उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेंडर मुफ्त पहुंचाया। उन्होंने कहा कि एक वो कमलनाथ की सरकार थी, जिसने विकास को व्यापार बना दिया और एक यह कमल की सरकार है, जिसने कमाल करके दिखा दिया। श्री सिंधिया कहा कि आप शिव-ज्योति की जोड़ी को आगे बढ़ाइये । यह जोड़ी आपकी चिंता करेगी, प्रदेश का विकास करेगी। उन्होंने कहा कि हमारा विश्वास विकास में है, आप विकास के लिए भाजपा को विजयी बनाईए।

बमोरी में आधा दर्जन नेताओं ने ली पार्टी की सदस्यता

                गुना जिले के बमोरी में आयोजित समारोह में पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष रक्षित सिंह गढ़ा, मधुसूदनगढ़ से रुद्रप्रताप सिंह, कुंभराज से राजबहादुर सिंह चौहान, शैलेन्द्र सिंह रघुवंशी, सूर्यप्रताप सिंह चौहान आदि ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान एवं सांसद श्री सिंधिया ने फूलमाला पहनाकर सभी का स्वागत किया। इस अवसर पर विधायक गोपीलाल जाटव, पूर्व विधायक ममता मीना, हरिसिंह यादव, पूर्व विधायक पन्नालाल शाक्य, ओएन शर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेता सूर्यप्रकाश तिवारी, राधेश्याम पारीक, भूपेन्द्र सिंह रघुवंशी, बृजमोहन सिंह, विठ्ठलदास मीना, श्रवण धाकड़, हेमराज किरार आदि उपस्थित थे।

                सागर जिले के सुरखी विधानसभा के जैसीनगर में मंत्री श्री गोपाल भार्गव, श्री भूपेन्द्र सिंह, श्री गोविन्द सिंह राजपूत, जिलाध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया, श्री शैलेन्द्र जैन, श्री महेश राय, श्री राजेन्द्र सिंह मोगलपुर तथा गैरतगंज सांची में प्रदेश शासन मंत्री श्री प्रभुराम चौधरी, श्री गौरीशंकर शेजवार, श्री रामपाल सिंह, श्री सुरेन्द्र पटवा, सांसद श्री रमाकांत भार्गव, जिलाध्यक्ष श्री जयप्रकाश किरार, श्री मुदित शेजवार सहित पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *