कांग्रेस नेत्री राधा राजपाल ने किया वेबिनार के माध्यम से सिंधी प्रशासनिक अधिकारियों का स्वागत , परिचय ओर छात्रों को प्रशासन में आने का मार्गदर्शन कार्यक्रम का आयोजन

 

*राष्ट्रीय सिंधी समाज की अनूठी पहल।*

रायपुर / वेबिनार के माध्यम से राष्ट्रीय सिंधी समाज ने एक अनूठी पहल करते हुए सेवानिवृत्त सिंधी प्रशासनिक अधिकारियों का सभी समाज बंधुओं से परिचय कराया और उनकी उपलब्धियों के साथ सिंधी समाज से अपेक्षाओं पर चर्चा की । कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष कमल वरधानी ने की । उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त प्रशासनिक अधिकारी अब आगे आकर समाज के बच्चों का मार्गदर्शन दे रहे है, यह बहुत अच्छी पहल है । प्रदेश प्रभारी राधा राजपाल ने बताया की वेबिनार के माध्यम से जुडे सभी अधिकारियों का परिचय महासचिव डाॅ लाल थदानी व्दारा कराया गया। मुख्य अतिथि रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी श्री वीरभान अजवानी ने अपना तजुर्बा बताया कि वे अधिकतर समय अजमेर में सेवारत रहे और उनके कार्यकाल के दौरान उनके साथ कलेक्टर मंजू राजपाल, अतिरिक्त कलेक्टर किशोर शर्मा, जिला रसद अधिकारी सुरेश सिंधी, मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ लक्ष्मण हरचंदानी, उप मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ लाल थदानी, रेवेन्यू बोर्ड रजिस्ट्रार ज्योति ककवानी, सभी अधिकारी सिंधी समाज से थे । यहां तक की दरगाह थाना अधिकारी विष्णु सामतानी भी रहे। वे अपने होम टाउन में हैं उनका दिल आज भी सिंधी समाज से जुड़ा हुआ है।
विशिष्ट अतिथि श्री सुरेश सिंधी नें जानकारी दी कि उन्होंने अपने नाम के आगे सरनेम कभी भी रामचंदानी नहीं लगाई । उन्हें हमेशा ही सिंधी होने पर गौरव महसूस होता था और आज भी राष्ट्रीय सिंधी समाज के इस वेबीनार से जुड़कर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं ।
विशिष्ट अतिथि श्री विष्णु सामतानी ने कार्यक्रम संचालक और समन्वयक की सराहनीय भूमिका निभाई। उन्होंने राष्ट्रीय सिन्धी समाज को आशान्वित किया कि उनकी उपयोगितानुसार वे समाज के लिए हमेशा उपलब्ध रहेंगे। समाज के महासचिव डॉ लाल थदानी जो स्वयं स्वास्थ्य विभाग में प्रदेश के प्रशासनिक अधिकारी है उन्होंने भी अपने अनुभव साझा किए।
महिला उपाध्यक्ष अनीता शिवनानी ने श्रीमती वैजयंती वीरभान अजवानी से रोचक सवाल किए । डॉ एस डी खेतानी और डॉ कांतेश खेतानी ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
महासचिव मुकेश सचदेव ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए प्रशासनिक अधिकारियों से आग्रह किया कि वे संस्था के साथ जुड़े और उनके अनुभव का लाभ सिन्धी समाज को देते रहे ।
राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष राजकुमार दरियानी, सूत्रधार ललित अगनानी, गुल माखीजानी, लालचन्द मोटवानी, गोविन्द मीरपुरी, शंकर दानवानी, डाॅ पूनम केसवानी, राधा राजपाल, शंकरलाल मोटवानी ,विनीता मोटवानी, हेमा मालिनी, अमूल आहुजा, रतन बाशानी, हरीश लालवानी, पूजा चाडवानी, रितु भाटिया, रिन्नी मीरराजा, सुरेश चावला आदि ने भी सिन्धी समाज को आव्हान किया कि समय आ गया है कि हम अपने बच्चों को प्रशासनिक क्षेत्रों मे आगे बढ़ायें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *