कोपरा पक्षी महोत्सव 21 फरवरी को सारी औपचारिकता पूरी :डीएफओ निशांत

 

बिलासपुर (अमित मिश्रा IMNB NEWS AGENCY) बिलासपुर से क़3 कि. मी. दूर सकरी पेंड्रीडीह बायपास पर बेलमुंडी स्थित कॉपर जलाशय में 21 फरवरी को पक्षी महोत्सव मनाया जा रहा है उसकी सारी तैयारी बिलासपुर वन विभाग ने कर रखी है , उक्ताशय की जानकारी वनमण्डलाधिकारी बिलासपुर श्री निशांत ने दी।
उन्होंने आगे बताया की वन विभाग द्वारा आयोजित कोपरा पक्षी महोत्सव को आम जनता का भी प्रतिलाभ मिल रहा है , एक लंबे समय से पक्षी प्रेमियों की मांग रही है कि कोपरा में बर्ड फेस्टिवल मनाया जाए तभी से बिलासपुर के उत्साही युवा डीएफओ श्री निशांत कोपरा पक्षी महोत्सव को मनाने दिनरात लगे रहे है।
कोपरा जलाशय स्थित पक्षी विहार को देश विदेश के नक्शे पर लाने का कार्य कर बिलासपुर का नाम विश्वपटल पर स्थापित करने का सराहनीय कार्य किया है।जो कि पक्षियों का अस्थायी शरण स्थली बन चुका है।
यहां शीतकालीन पक्षियों का सिलसिला नवंबर माह से ही प्रारंभ हो जाता है जो मार्च अंत तक रहता है। इस समय जलाशय में असंख्य जलीय पक्षियों का जमावड़ा है जो आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।
इस महोत्सव के लिए वन विभाग ने मोनो एवं स्लोगन भी कल जारी कर दिए है।स्थानीय एवं बाहरी पक्षी प्रेमियों के पहुंचने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *