परसाडीह से लहंगर के बीच कोसम नाला पर पुल बनाने की मांग ग्रामीणों के प्रतिनिधिमंडल ने की संसदीय सचिव से मुलाकात


महासमुंद। परसाडीह से लहंगर के बीच कोसम नाला पर पुल बनाने की मांग को लेकर आज मंगलवार को ग्रामीणों के एक प्रतिनिधिमंडल ने संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर से मुलाकात की। जिस पर संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने पुल निर्माण के लिए उचित पहल करने का आश्वासन दिया है।
आज मंगलवार को लहंगर व परसाडीह के मनराखन ठाकुर, रूपसिंग नेताम, गौतम राम ध्रुव, सदाराम ध्रुव, नरेंद्र यादव, वीरेंद्र धु्रव, डोमार ध्रुव, पंचराम धु्रव, खिलावन यादव, परमेश्वर ध्रुव, हीरालाल धु्रव, जतीराम ध्रुव आदि संसदीय सचिव निवास पहुंचकर संसदीय सचिव श्री चंद्राकर से मुलाकात की। ग्रामीणों ने संसदीय सचिव श्री चंद्राकर को बताया कि ग्राम परसाडीह से लहंगर की दूरी तीन किमी है लेकिन बीच में कोसम नाला होने के कारण यहां के लोगों को पीढ़ी होते हुए जाना पड़ता है। जिसमेमं करीब दस किमी की दूरी तय करनी पड़ती है। उन्होंने बताया कि ग्राम परसाडीह के लिए धान खरीदी केंद्र और उप स्वास्थ्य केंद्र ग्राम लहंगर में स्थापित है। लिहाजा यहां ग्रामीणों का अक्सर आना जाना लगा रहता है। ग्रामीणों की सुविधा को देखते हुए कोसम नाला पर पुल निर्माण की जरूरत है। जिस पर संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने जल्द ही पुल निर्माण के लिए शासन-प्रशासन का ध्यानाकर्षित कराने की बात कही।
बाक्स
नहर पार में सर्विस रोड की जरूरत
मुलाकात के दौरान ग्रामीणों ने संसदीय सचिव श्री चंद्राकर को बताया कि परसाडीह से गुड़रूडीह नहर पार में सर्विस रोड बनाए जाने की जरूरत है। गुडरूडीह और परसाडीह की दूरी तीन किमी है और आने-जाने का एकमात्र रास्ता नहर पार ही है। बरसात के दिनों में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जिससे मालीडीह-खैरझिटी होते आना जाना करना पड़ता है जिसमें करीब दस किमी की दूरी पड़ती है। नहर पार में पक्की सर्विस रोड बनाए जाने की मांग की। जिस पर संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *