दिल्ली मॉडल की सरकार चाहिए छःत्तीसगढ़ वासियों को शिक्षा, स्वस्थ्य,रोजगार- सुरेश कठैत

 

*प्रदेश अब भ्रष्टाचार और शराब मुक्त हो*- *कोमल हुपेंडी*

*आम आदमी पार्टी की ईमानदार राजनीति ही प्रवेश की होड़ का कारण -नरेंद्र दूगड़* *मुख्य प्रदेश प्रवक्ता*

छत्तीसगढ़ राज्य के प्रभारी दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय के निर्देशानुसार सह प्रभारी सुरेश कठैत छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों का दौरा कर रहे हैं ।
सुरेश कठैत प्रदेश सह प्रभारी छत्तीसगढ़ ने अपने प्रदेश प्रवास के दौरान कहा कि प्रदेश की जनता अब शिक्षा के लिए अच्छे स्कूल की व्यवस्था और स्वास्थ के लिए अच्छे अस्पताल व डॉक्टर की दूर दराज के गांव तक सुचारू एवम मूलभूत सुविधा चाहती है।आज रायपुर में पत्रकारों से मिलकर कहा की पार्टी अब आगामी विधानसभा चुनाव को लक्ष्य बनाकर छत्तीसगढ़ प्रदेश में आम आदमी पार्टी अपने संगठन को मजबूती के साथ विस्तार देते हुए पूरी ताकत के साथ सक्रिय हो गई है।कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश के साथ संगठन को मजबूत करने हेतु पार्टी पदाधिकारी लगातार ट्रेनिंग के माध्यम से प्रेरित कर रहे हैं ।
आगे कहा की हम अपने कार्यकर्ताओं को दिल्ली सरकार के कार्यों की जानकारी देकर जनता तक पहुंचाने हेतु प्रेरित कर रहे हैं।सुरेश कठैत ने कठोर शब्दों में कहा की आम आदमी पार्टी जनता के लिए बिना कार्य किए सिर्फ झूठे प्रचार प्रसार कर गुमराह नही करती ।
छत्तीसगढ़ में जनता केजरीवाल सरकार से प्रभावित है। दिल्ली सरकार की शिक्षा, स्वास्थ्य,व सुशासन की पूरे देश में चर्चा हो रही है।
ऐसा ही एक नजारा शनिवार को अंबिकापुर में सम्मेलन के दौरान दिखाई दिया। लगभग 100 लोगों ने सुरेश कठैत से मिलकर पार्टी की सस्यता देने का निवेदन किया। भा ज पा के पूर्व नेता संजय मिश्रा के नेतृत्व में व्यापारी वर्ग से विनोद जायसवाल, आलोक द्विवेदी,दवा व्यवसाई विजय कनसारी,ट्रांसपोर्टर नूरै हक, इकबाल सिद्दकी, अधिवक्ता डी पी यादव , दुर्गेश् यादव किसान, के साथ साथ पूरी दूरदर्शी पार्टी अध्यक्ष दुर्गाप्रसाद मरावी, सचिव एतवा लकड़ा, के साथ उपाध्यक्ष मोहर साय, विश्वनाथ, सदस्य रंजीत,सुरेश, रामदेव, भरत साय, आदि सभी पार्टी सदस्यो ने प्रसन्नता के साथ आम आदमी पार्टी की सस्यता ग्रहण की।
प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने पत्रकारों से कहा की प्रदेश अब भ्रष्टाचार और शराब मुक्त होगा और पार्टी इसके लिए फिर से जमीनी लड़ाई लड़ने की तैयारी कर रही है।
दिल्ली से पधारे सह प्रभारी सुरेश कठैत ने एवम् प्रदेश अध्यक्ष कोमल उपेंडी,सह संयोजक सूरज उपाध्याय, सहसंगठन मंत्री प्रफुल्ल बैस, प्रदेश सचिव उत्तम जयसवाल, प्रदेशउपाध्यक्ष वदूद आलम,प्रदेश सहसंगठन मंत्री दुर्गा झा, यूथ विंग अध्यक्ष तेजेन्द्र तोड़कर,प्रदेश मुख्य प्रवक्ता नरेंद्र दुग्गड़ ने आज जिला अध्यक्ष कमल नायक व जिला सचिव एकांत अग्रवाल की सुव्यस्था में आयोजित कार्यक्रम में नए सदस्यों का स्वागत कर टोपी पहना कर सदस्यता प्रदान कर पार्टी में शामिल किया।
सम्मेलन स्थल आम आदमी पार्टी जिंदाबाद के नारे से गूंजता रहा। प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने सभी नए सदस्यों का हार्दिक स्वागत किया ।सहसंयोजक सूरज उपाध्याय ने कहा कि सम्मेलन की इतनी शानदार शुरुआत से हम सब अति प्रसन्न है ।नए सदस्यों के आने से हमारी ताकत बढ़ी है। विभिन्न क्षेत्रिय पार्टियों का आज आम आदमी पार्टी में विलय हो रहा है।

केजरीवाल सरकार का सुशासन अब देश में फैल रहा है यह प्रदेश में अब प्रत्यक्ष दिखाई दे रहा है।

इसी तरह 3जुलाई को अंबिकापुर में, 4 जुलाई को बिलासपुर में एवं 5 जुलाई को जांजगीर-चांपा में आयोजित सम्मेलन में भी अनेक सदस्यों ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की ।बिलासपुर टीम को मजबूत करते हुए प्रियंका शुक्ला एवं दिलीप अग्रवाल को पार्टी प्रवक्ता बनाकर संगठन को सशक्त बनाया गया ।

आज 6 जुलाई को रायपुर में आम आदमी पार्टी के मुख्यालय में कार्यकर्ताओं का सम्मेलन दोपहर 12:00 बजे से शाम तक आयोजित है।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता नरेंद्र दूगड़ ने बताया कि केजरीवाल सरकार के कार्यों से प्रभावित होकर अनेक प्रबुद्ध लोग पार्टी की सदस्यता लेना चाहते हैं आम आदमी पार्टी से जुड़ना चाहते हैं निश्चित ही यह दिल्ली मॉडल का कमाल है आज भाजपा और कांग्रेश भी मोहल्ला क्लीनिक, अच्छे स्कूल की बात कर रही है। यह आम आदमी पार्टी के लिए गर्व की बात है ।
नरेंद्र दुग्गड ने बताया कि ऐसा लगता है की पार्टी की सदस्यता हेतु होड़ लगी हुई है। आज एनसीपी के पूर्व पदाधिकारी युवा नेता अखिल शुक्ला, पूर्व पंचायती राज प्रकोष्ठ के अध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी लखेश्वर दास महंत के साथ उनके कुछ युवा साथी चंद्र प्रकाश उपाध्याय, अभिषेक दुबे ,मनीष जैन ,सीबी तिवारी ,प्रदीप महंत ,शैलजा राव, विक्रांत मिश्रा एवं अनेक युवा मित्र गण आज आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे ।

कल दिनांक 7 जुलाई को सम्मेलन के अगले क्रम में भानुप्रतापपुर में आम आदमी पार्टी का सम्मेलन आयोजित होना है।वहां पर भी अनेक लोग सदस्य बनने के लिए लालायित हैं।
आम आदमी पार्टी प्रदेश में आने वाले 2023 के विधानसभा चुनाव में दम खम के साथ तीसरी शक्ति के रूप जनता के बीच जाने की तैयारी कर रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *