Sunday, July 21

सतनामी समाज के प्रबुद्धजनों की मांग- बलौदाबाजार की हिंसक घटना के दोषियों पर सख्त कार्यवाही हो

पत्रकार वार्ता आयोजित कर की कड़ी निंदा, कहा – कुछ लोग सतनामी समाज को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं

रायपुर, 14 जून 2024/सतनामी समाज के प्रबुद्धजनों ने आज रायपुर के महाराष्ट्र मण्डल में पत्रकार वार्ता आयोजित कर बलौदाबाजार जिले में 10 जून को घटित हिंसक घटना की कड़ी निंदा करते हुए दोषियों पर सख्त कार्यवाही की मांग की है। समाज के प्रबुद्धजनों ने कहा है कि हमारा सतनामी समाज शांति प्रिय समाज है, कुछ लोग समाज को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।

सतनामी समाज के श्री बसंत अंचल, श्री एस.एम. निराला, सेवानिवृत्त पुलिस अधीक्षक श्री बंशी लाल कुर्रे, पूर्व न्यायाधीश श्री अग्रलाल जोशी आदि ने पत्रकार वार्ता में कहा कि इस तरह की घटनाओं के लिए लोकतंत्र में कोई स्थान नहीं है। उन्हांेने कहा कि जो बलौदाबाजार में घटना घटी है, वह निंदनीय है। समाज भी इससे आहत है। यह सतनामी समाज के लोग अपनी मांगों को लेकर इकठ्ठे हुए थे, लेकिन इसी दौरान कुछ शरारती तत्वों ने घुसकर घटना को इंजाम दिया। इस तरह की घटनाओं से किसी का हित नहीं होता, न्याय प्रभावित होता है। उन्होंने समाज के लोगों से अपील की कि वे धैर्य और शांति के साथ काम लें। सोशल मीडिया में भड़काऊ पोस्ट ना करें और शासन प्रशासन से समन्वय बिठाकर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कि शासन -प्रशासन को जांच करनी चाहिए कि वे कौन लोग थे, जो भीड़ का फायदा उठाकर सतनामी समाज को बदनाम करने की कोशिश कर रहे थे।

उल्लेखनीय है कि 10 जून को बलौदाबाजार के संयुक्त कार्यालय भवन मंे तोड़-फोड़ करते हुए उपद्रवियांे ने आग लगा दी थी। इस दौरान उन्होंने 100 मोटर-सायकिलों एवं 30 से अधिक चारपहिया वाहनों को भी क्षतिग्रस्त करते हुए उनमें आग लगा दी थी। इस घटना में पुलिस कार्यालय के रिकार्ड जलकर नष्ट हो गए। संयुक्त कार्यालय भवन को आग लगाने के बाद उपद्रवियों ने तहसील कार्यालय में खड़ी गाड़ियों एवं शहर के मुख्य मार्ग में लगे डिवाईडर से तोड़-फोड़कर नुकसान पहुंचाया। सिटी सर्विलांस मंे लगे कैमरों को भी उन्होंने तोड़ दिया। इन लोगों द्वारा किए गए उत्पात में बलौदाबाजार-भाटापारा एवं अन्य जिलों से आए 25 से अधिक पुलिस अधिकारी, कर्मचारी, प्रशासनिक अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *