मरवाही के चुनावी महाभारत में काँग्रेस-भाजपा के हर चक्रव्यूह को तोड़ेंगे अजीत पुत्र अमित, जीतेंगे मरवाही

  1. ◾ *आशंका है ,सरकारी तंत्र के दुरूपयोग के साथ ही साम-दाम-दंड-भेद की नीति अपनायी जाएगी, फिर भी जीत जोगी की ही होगी।*

◾ *GPM को नगर पंचायत से नगर पालिका बनाए जाने सहित लगातार दंतहीन घोषणाओं की बौछार पर जेसीसी ने दी प्रतिक्रिया।*                                                रायपुर, छत्तीसगढ़, दिनांक 25 सितंबर 2020  जनता काँग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश प्रवक्ता अधिवक्ता भगवानू नायक ने आसन्न मरवाही उपचुनाव को देखते हुए GPM को नगर पंचायत से नगर पालिका बनाए जाने की घोषणा सहित लगातार दंतहीन घोषणाओं की बौछार पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री व मरवाही विधायक स्व अजीत जोगी के निधन के पश्चात मरवाही विधानसभा को जीतने के लिए काँग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है, स्व अजीत जोगी जी के जीते मरवाही के विकास के लिए कोई घोषणा नहीं हुई न ही कोई मंत्री मरवाही झाँकने गया पर आसन्न मरवाही उप चुनाव के ध्यान में रखते हुए लगातार घोषणाओं की बौछार की जा रही है और पूरा मंत्रिमंडल मरवाही जा रहा है। जिससे मरवाही की जनता को कोई फायदा नहीं है जमीनी हकीकत कुछ और ही बयाँ करती है।

भगवानू नायक ने कहा राज्य में काँग्रेस की सरकार बने आज 20 माह होने को है पर मरवाही की जनता अंधेरे में रहने को मजबूर है आखिर क्यूँ ? मरवाही बिजली की समस्या का निराकरण के लिए सरकार के द्वारा जोगी जी के जीवनकाल में क्यूँ कोई घोषणा नहीं किया गया ? जबकि स्व जोगी जी ने अपने मुख्यमंत्रित्व काल मे राज्य गठन के बाद मरवाही विधानसभा के कोटमी में 220/132/30 केवी का पहला विद्युत सब स्टेशन स्थापित किया था, जिससे मरवाही चमकी थी, जोगी राज में मरवाही में कभी बिजली नहीं गई मरवाही के लोग कभी अंधेरे में नहीं रहे। उक्त सब स्टेशन का भी उचित रख रखाव के अभाव के कारण मरवाही आज बिजली संकट के दौर से गुजर रहा है जिस कारण आज श्री अमित जोगी जी को आमरण अनशन में बैठने को मजबूर होना पड़ा है।

भगवानू नायक ने कहा हमें आशंका है कि काँग्रेस के द्वारा मरवाही विधानसभा को जीतने व्यापक स्तर पर सरकारी तंत्र का दुरुपयोग किया जाएगा है और साम-दाम-दंड-भेद की नीति भी अपनाएगी जाएगी लेकिन फिर जीत जोगी की ही होगी।

भगवानू नायक ने कहा महाभारत के युद्ध में कौरवों ने चक्रव्यूह बनाकर कर अर्जुन पुत्र अभिमन्यु को फंसाया था पर मरवाही के चुनावी महाभारत में काँग्रेस और भाजपा कितने भी दंतहीन घोषणाएं, झूठे वादे और जन्म-जाति का चक्रव्यूह बना लें अमित जोगी हर चक्रव्यूह को तोड़ेंगे और मरवाही को जीतेंगे।

भगवानू नायक ने कहा यह सर्वविदित हो कि राज्य गठन के बाद से ही मरवाही में जीत जोगी परिवार की हुई है । क्योंकि जोगी परिवार का मरवाही की जनता से दल का नहीं बल्कि दिल का और पारिवारिक रिश्ता है जबकि काँग्रेस-भाजपा का मरवाही की जनता का चुनावी और राजनीतिक सम्बंध है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *