Friday, July 12

अपने पैरों पर कूद कुल्हाड़ी न मारे…. आम आदिवासियों से अपील…

सोशल मीडिया में जारी तथा पाम्पलेट में सर्व आदिवासी समाज और विभिन्न संगठनों के आव्हान पर –  कल 14 जून 2024 को  मानपुर जेल भरो आंदोलन का आव्हान किया गया है.. आदिवासी गोंड़ समाज, आदिवासी हल्बा समाज एवं आदिवासी कंवर समाज के समाज प्रमुखों के कहा है कि – 14 जून को आयोजित इस जेल भरो आंदोलन के आव्हान से गोंड़ समाज, कंवर समाज, और हल्बा समाज का कोई सरोकार नही है. !
आदिवासी बाहुल्य छत्तीसगढ़ राज्य के गठन के 24 साल में पहली बार आदिवासी को मुख्यमंत्री बनाया है, आदिवासी राज्य में आदिवासी मुख्यमंत्री का सपना साकार किया है, इससे छत्तीसगढ़ के आदिवासी अपने आप को गर्व महसूस कर रहे हैं, आदिवासी समाज गौरवान्वित हुआ है..!
आज छत्तीसगढ़ में एक ईमानदार आदिवासी मुख्यमंत्री है आदिवासी नेतृत्व को अस्थिर और कलंकित करने के लिए तथाकथित सर्वादिवासी समाज के विघ्न संतोषी के लोग षड्यंत्र पूर्वक आदिवासी के नाम से अनावश्यक जेल भरो आंदोलन जैसा कृत्य कर अपने पैरों पर खुद कुल्हाड़ी मार रहे हैं…अगर आदिवासी समाज आदिवासी मुख्यमंत्री के शासन को बदनाम व अस्थिर करेगा तो भविष्य में कोई भी राजनैतिक पार्टी छत्तीसगढ़ में आदिवासी को मुख्यमंत्री बनाने के बारे में कभी नही सोंचेगी..!
छत्तीसगढ़ के आदिवासी समाज दलगत राजनीति से ऊपर उठकर आदिवासी राज्य में आदिवासी मुख्यमंत्री यानी आदिवासी सरकार के साथ खड़ी है. !
अतः मोहला मानपुर के समस्त आदिवासी समाज से अपील की जाती है कि ऐसे आंदोलन जिसमे आदिवासी समाज के लिए भविष्य में नुकसानदेह हो उसमें भाग न लें….अतः 14 जून 2024 के जेल भरो आंदोलन से दूरी बनाकर रहें..!एम. डी. ठाकुर
राष्ट्रीय अध्यक्ष
नीलकंठ गढ़े
महासचिव
विष्णु देव ठाकुर
राष्ट्रीय प्रवक्ता
रामकृष्ण चंद्रवंशी
जिला संरक्षक (कंवर समाज)
मोहला मानपुर

भीषम लाल उर्वशा
तहसील अध्यक्ष (हल्बा समाज)
गोपाल भुआर्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *