दुर्ग कलेक्टर सर्वेश्वर नंद भूरे और एसपी प्रशांत ठाकुर ने लगाया वैक्सीन और कोरोना की लड़ाई में टीककरण को बताया जायज

आज से पुलिस, राजस्व, पंचायत व नगर निगम कर्मचारियों का टीकाकरण शुरु 

हेल्थ वर्करों को 13 फरवरी से लगेगा कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज

दुर्ग,  8 फरवरी 2021। फ्रंट लाइन वर्करों को आगे आकर वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करते हुए आज सुबह जिला अस्पताल पहुंच कर कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे व पुलिस  अधीक्षक प्रशांत ठाकुर ने कोविशील्ड का टीका लगवाया। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने “कोरोना के खिलाफ लड़ाई में टीकाकरण को अहम बताया साथ ही कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण के साथ ही मास्क पहनना , नियमित रूप से हाथ धोना एवं शारीरिक दूरी बनाए रखना भी अति महत्वपूर्ण है” इसलिए टीकाकरण के बाद भी कोरोना अनुरूप व्यवहारों का पालन अवश्य किया जाना चाहिए ।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम करने के साथ-साथ कोरोना टीकाकरण के प्रथम चरण का लक्ष्य पूरा करने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा प्रयास तेज कर दिए गए हैं। इसी क्रम में 16 जनवरी से 8 फरवरी तक 41 स्थानों पर लगभग 12,565 हेल्थ वर्करों को कोविशील्ड वैक्सीन का टीकाकरण लगाया जा चुका हैं। इनमें से किसी में भी अभी तक कोई भी प्रतिकूल प्रभाव सामने नहीं आया है। आज 731 हेल्थ वर्कर व 126 फ्रंट लाइन वर्करों सहित कुल 857 हितग्राहियों को टीका लगा गया ।

सीएमएचओ डॉ. गम्भीर सिंह ठाकुर ने बताया, “हेल्थ वर्करों को कोविशील्ड का दूसरा डोज 13 फरवरी से लगना शुरु हो जाएगा। 16 जनवरी को कोरोना टीकाकरण शुरू किए जाने से लेकर अब तक जिले में धीरे –धीरे केंद्रों की संख्या को बढाया गया है। और  जिले के 41 सेंटरों में वैक्सीनेशन का कार्य शुरू किया गया है। प्रत्येक सेंटर में 100 लोगों को टीका लगाया जाएगा। इसके लिए पीएचसी नगपुरा, यूपीएचसी चरोदा, बैकुंठधाम व बापूनगर, सीएचसी उतई, धमधा, कुम्हारी, अहिवारा, आयुर्वेदिक कॉलेज, जिला अस्पताल, सिविल अस्पताल सुपेला, पीजी कॉलेज, एसएसआईएमएस जुनवानी-भिलाई, सेक्टर-9 अस्पताल भिलाई, चंदुलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज कचांदुर को टीकाकरण केंद्र बनाया गया है”।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. सुदामा चंद्राकर ने बताया, “स्वास्थ्य विभाग के बाद दूसरे चरण में फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स को वैक्सीनेशन लगना आज से शुरु हो गया है। फ्रंटलाइन वर्करों में राजस्व, पुलिस, पंचायत व नगर निगम विभाग के लगभग 20,520 कर्मचारियों को टीका लगाने का लक्ष्य है इनमें से अब तक वैक्सीनेशन के लिए 15,663 कर्मचारियों का पोर्टल में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हो गया है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पंचायत सचिव, जनपद/ जिला पंचायत स्टाफ के करीब 600 कर्मचारियों को कोरोना टीका लगाने के लिए पंजीयन किया गया है। इसी तरह राजस्व विभाग से करीब 250 कर्मचारी लगवाने पंजीकृत है। पुलिस विभाग से हर थाने स्तर से सूची लेकर ऑनलाइन अपडेट कराई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *