फेसबुक लाइव कार्यक्रम बिलासपुर  की सीवरेज  परियोजना की न्यायिक जांच की मांग की अमर ने….शहर विधायक से पूछा अमृत मिशन का गड्ढे शहर में कब भरेंगे?

राजस्व विभाग में दलालों की भूमिका से भू माफियाओं के शिकंजे,अवैध प्लाटिंग और बेजा जमीन कब्जा की दुकानदारी में सत्ता दल के लोगों की भूमिका

कर्ज के मामले में एफआरबीएम एक्ट का सही अनुपालन नहीं होने से राज्य सरकार पर कर्जा बढ़ते  जा रहा है और विकासकार्य ठप्प पड़े है।

प्रदेश के पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने विगत दिवस अपने फेसबुक लाईव कार्यक्रम  अपनों से अपनी बाते  के दौरान कहा कि भाजपा के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कल्पना आत्म निर्भर भारत अब साकार रूप लेने लगी है, सकल घरेलु उत्पाद के आंकड़े आर्थिक वृद्धि के संकेत दे रहे है। उन्होंने कहा 28 फरवरी को विज्ञान दिवस है मै भारत के वैज्ञानिकों को बधाई देता हूॅ, जिन्होंने अपनी मेहनत लगन के बदौलत आज पूरे विश्व को बता दिया है कि जो काम भारत के वैज्ञानिक कर सकते है वह विश्व के अनेक वैज्ञानिकों के तुलना में सटीक है। इसके अनेक उदाहरण देश के सामने है वर्तमान विश्व के साथ साथ भारत भी करोना संक्रमण महामारी के चलते पूरा देश परेशान था ऐसी विषम परिस्थितियों में भारत के वैज्ञानिकों ने कोरोना संक्रमण को खत्म करने हेतु कोरोना वेक्सीन का निर्माण कर दिखाया यह वेक्सीन दुनिया की सबसे प्रभावशाली वैक्सीन में से एक है भारत में एक करोड़ से ज्यादा लोगो को यह वेक्सीन लगाया जा चुका है वहीं प्रधानमंत्री मोदी जी के मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में विश्व के अनेक देशों को भी भारत में बनी वेक्सीन पहुॅचाई जा रही है।
श्री अग्रवाल ने इस दौरान प्रदेश की कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए अनेक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि  कांग्रेस सरकार मिलीभगत से जहॉ सरकारी जमीनों की खुलेआम बेची जा रही है वहीं दूसरी ओर कांग्रेस नेता किसी भी व्यक्ति के जमीनों में खुले आम गुंडा गर्दी कर जमीनों में कब्जा करने में लगे हुए है, अपराधियों के हौसले बुलंद है प्रदेश के साथ साथ बिलासपुर में अनेक घटनायें लगातार घटित हुई है। राजस्व विभाग पूरे प्रदेश में सरकारी जमीनों को बेचने में में आमदा है, एक जमीन की एक से ज्यादा रजिस्ट्री हो रही है। अवैध प्लाटिंग कि आज प्रदेश में बाढ़ आई हुई है। 5 डिसमिल से कम जमीन की खरीद बिक्री होने से इस प्रकार की अराजकता उत्पन्न हुई है। कोटवारी जमीन की रजिस्ट्री शुन्य करने की बात चल रही है। गड़बड़ी के मामलों में कार्यवाही के नाम पर  खानापूर्ति होती है। पूरे देश में ऑनलाइन रजिस्ट्री होती है जिसमें बटांकन अनिवार्य है, यही से गड़बड़ी शुरू होती है और आजकल ऑफलाइन  बिना बटांकन  रजिस्ट्री हो जाती है। आम जनता राजस्व विभाग से परेशान है सरकार को विशेषकर  ध्यान देना चाहिए।श्री अग्रवाल ने कहा कि सरकारी जमीनों का बंदरबांट में बड़े लोग लगे हुए है जिन्हें भी सरकार का संरक्षण प्राप्त है। रियल स्टेट में लगे बड़े लोगों को खुली छूट दे रखी है, वहीं सरकार गरीब, छोटे किसानों एवं मध्यम वर्गीय परिवार को परेशान करने में लगी हुई है।श्री अग्रवाल ने कहा 2 वर्षों में प्रदेश सरकार ने छत्तीसगढ़ को कर्ज में डुबो दिया है एफआरबीएम एक्ट के प्रावधानों की गलत व्याख्या करके सरकार भ्रम फैला रही है, 2 साल में सरकार ने 41 हजार  करोड़  रुपए कर्ज लिया है, प्रतिवर्ष 5 हजार  करोड रुपए से ज्यादा राशि  कर्ज का ब्याज के भुगतान में जा रही है और विकास योजनाए ठप्प पड़ी हुई है।

श्री अग्रवाल ने कहा बिलासपुर में सीवरेज प्रदेश की इकलौती परियोजना है उन्होंने  सीवरेज परियोजना  में विधायक शैलेश पांडे के बयान का समर्थन करते हुए राज्य सरकार से मांग की है। अगर सिवरेज परियोजना में गड़बड़ी हो तो की  जांच बहुत जरूरी है।  राज्य सरकार को न्यायिक जांच टीम का गठन करना चाहिए। परियोजना के क्रियान्वयन में दोषियों के खिलाफ  कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए। मा्मले में  रिस्क एंड कास्ट फैक्टर पर टेंडर लगे  पूर्ण हो, दोषी  ठेकेदार से वसूली की जानी चाहिए  और योजना को पूर्ण करते हुए जनता को सुविधा दी जानी चाहिए। उन्होंने  स्थानीय विधायक से जवाब मांगा कि शहर की सड़को में  अमृत मिशन के गड्ढे कब तक भर लिए जाएंगे इसकी भी चिंता की जाय ।
श्री अग्रवाल ने कहा   अरपा में शहर के 17 नालों का गंदा पानी डाला जा रहा है नगर प्रशासन इसे रोकने में नकाम है,दो बैराज बनने है जिसमे गंदे पानी की निकासी समस्या होगी एवं प्रदुषण बढ़ेगा,अरपा में शुद्ध जल हर संभव रहे इसके लिए ठोस योजना पर कार्य करना होगा। उन्होंने कहा शहर में अज्ञेय नगर, बंधवापारा, तोरवा, लालखदान, उसलापुर आदि क्षेत्रों में लगातार दिन दहाड़े हत्याएं लूट मार डकैती की जो घटनाएं घटी है निश्चित ही अपराधियों के उपर शासन प्रशासन का खौफ नही रह गया है। ऐसी घटना से शहर की जनता दहशत में है , श्री अग्रवाल ने 1 मार्च से बिलासपुर चकरभाठा से हवाई सेवा यात्रा प्रारंभ होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय विमानन मंत्री हरदीप पुरी व सांसद अरूण साव एवं बिलासपुर वासियों को बधाई एवं शुभकामनायें दी। श्री अमर अग्रवाल ने फेसबुक लाइव के दौरान बहतराई स्टेडियम के हालात पर चिंता जाहिर की। उन्होने कहां कि स्टेडियम निर्माण डेढ़ सौ करोड़ खर्च हुए हैं। लेकिन रखरखाव  को लेकर सरकार गंभीर नहीं है। स्टेडियम का निर्माण खेलों के संरक्षण और संवर्धन के लिए किया गया है। दुर्भाग्य है कि एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री पूरी तरह से भूल गए हैं। जबकि खेल और खिलाड़ियों के साथ विकास के लिए सुनियोजित योजना बनाकर स्टेडियम को बेहतर संचालन के लिए प्रयास किए जाने की जरूरत है।श्री अग्रवाल ने कहा कोरोना महामारी से पूरा विश्व त्रस्त है। राज्य सरकारें देश के वैज्ञानिक समुदाय के प्रयासों पर उंगलियां उठा रही हैं। जबकि टीकाकरण अभियान में राजनीति से ऊपर होकर  देश हित में फैसला लेने की जरूरत है। छत्तीसगढ़ सरकार वैेक्सीन को केंद्र विरोधी एजेंडा बनाकर वैज्ञानिक समुदाय की उपलब्धियों को अपमानित कर रही है। श्री अग्रवाल ने शहीद चंद्रशेखर आजाद की 90वीं पुण्यतिथि, गुरू रविदास जी की 644 वी जयंती, नाना जी देशमुख, माधव राव सदा शिव गोलवलकर जी को याद कर उनके बताए रास्तों पर चलने हेतु आव्हान किया। इस दौरान श्री अग्रवाल से इस कार्यक्रम के दौरान अनेक लोगों ने अपने महत्वपूर्ण सुझाव एवं विचार रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *