26 वीं राष्ट्रीय रोड साइकिलिंग चौंपियनशिप 2021-22 के लिए 26 खिलाड़ी और 04 अधिकारीगण की छत्तीसगढ़ साइकलिंग टीम हरियाणा जाएगी

26 खिलाड़ी और 04 अधिकारीगण की छत्तीसगढ़ साइकलिंग टीम,
*छत्तीसगढ़ टीम में रायपुर जिला के 07 खिलाड़ी एवम 02 अधिकारी का चयन*कुरुक्षेत्र हरियाणा में दिनांक 25 से 28 नवंबर तक हो रही 26 वीं राष्ट्रीय रोड साइकिलिंग चौंपियनशिप 2021-22 के लिए, 24 नवंबर को जम्मू तवी एक्सप्रेस से दोपहर 12:15 बजे छत्तीसगढ़ साइकलिंग टीम रवाना होगा।

30 सदस्य की छत्तीसगढ़ साइकलिंग टीम में रायपुर जिले से मोहम्मद आहिल, चिराग जैन(यूथ वर्ग), हेमंत सेन (सब -जुनियर वर्ग), दिव्यांशु सिंह,लिलेश कुमार साहू (जूनियर वर्ग),साजन कुर्रे,दीपक भारती (सीनियर वर्ग) में अपनी जगह बनाई।
साइकिलिंग एसोसिएशन ऑफ रायपुर डिस्टिक के सचिव संदीप सोनवाने छत्तीसगढ़ टीम के कोच के रूप में तथा गीतांजलि ठाकुर महिला टीम मैनेजर के रूप में टीम में शामिल होंगे।

राष्ट्रीय स्पर्धा में भाग लेने के लिए छत्तीसगढ़ की टीम की घोषणा माननीय सुश्री नीता लोधी उपाध्यक्ष छत्तीसगढ़ राज्य अंत्यावसायी सहकारी और वित्त विकास निगम ने अपने निवास में की। उन्होंने राज्य से आए विभिन्न जिलों के खिलाड़ियों से चर्चा की एवं उन्हें शुभकामनाएं दी तथा हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया उन्होंने राज्य के खिलाड़ियों को रोड साइकलिंग एवं माउंटेन बाइक के अलावा ट्रैक इवेंट की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु प्रोत्साहित किया क्योंकि ओलंपिक में अधिक इवेंट ट्रेक साइकलिंग के ही होते हैं एवं भारतीय साइकिलिंग फेडरेशन का रुझान भी इसी ओर है अतः राज्य को इस दिशा में आगे बढ़ना चाहिए। साइकिलिंग एसोसिएशन ऑफ छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष श्री हिमांशु द्विवेदी और महासचिव श्री विनायक चन्नावार ने भी सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी।

राष्ट्रीय प्रतियोगिता के पूर्व भिलाई में एक विशेष प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था जिसमें *बेंगलुरु के प्रशिक्षक NIS कोच श्री आनंद व्ही* ने खिलाड़ियों को साइकिलिंग की बारीकियों से अवगत कराया तथा छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों की प्रतिभा की सराहना की।

*

Leave a Reply

Your email address will not be published.