Wednesday, July 24

बलौदाबाजार की घटना के लिये गृह मंत्री इस्तीफा दें या मुख्यमंत्री उनको बर्खास्त करें

*कांग्रेस के नेता और विधायक, पदाधिकारी 14 जून जायेंगे बलौदाबाजार*

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि भाजपा सरकार की लापरवाही और नाकामी का परिणाम है बलौदाबाजार की घटना। इस घटना की नैतिक जिम्मेदारी लेकर गृहमंत्री विजय शर्मा अपने पद से इस्तीफा दें। इस्तीफा नहीं देते तो मुख्यमंत्री, गृहमंत्री को बर्खास्त करें। देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कलेक्टर और एसपी के कार्यालय को एक साथ जला दिया गया यह घटना राज्य के कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा करती है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि बलौदाबाजार की घटना को गंभीरता से लेते हुये कांग्रेस ने एक जांच कमेटी बनाया है। साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेतागण और विधायक तथा पदाधिकारी 14 जून को बलौदाबाजार घटना स्थल जायेंगे। यह घटना सरकार के इंटेलीजेंस फेलियर का परिणाम है। समाज ने प्रदर्शन के लिये अनुमति लिया था। सरकार को जानकारी थी फिर भी सावधानी क्यों नहीं बरती गयी? सतनामी समाज के द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से लोगो को बलौदाबाजार पहुंचने की अपील की गयी थी। बड़ी संख्या में लोग आयेंगे इसका भी अनुमान था, फिर प्रशासन ने लापरवाही क्यों बरता? जरा भी नैतिकता बची हो तो गृहमंत्री तत्काल अपने पद से इस्तीफा दे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि साय सरकार की अकर्मण्यता के चलते ही बलौदाबाजार में कानून व्यवस्था बिगड़ी है। यदि समय रहते जैतखाम को क्षति पहुंचाने वालों पर कार्यवाही की गई होती और आहत समाज से संवाद किया गया होता तो ऐसी अप्रिय स्थिति निर्मित नहीं होती। धार्मिक भावनाएं आहत होने पर आंदोलित समाज को विश्वास में लिया गया होता तो ऐसे विध्वंसक प्रतिक्रिया नहीं होती। यहां की स्थिति को समय पर हल नहीं करने के कारण इस पूरे मामले के लिये दोषी साय सरकार है। इस घटना की जिम्मेदारी तय होनी चाहिये।

सुशील आनंद शुक्ला
अध्यक्ष कांग्रेस संचार विभाग
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *