कोंडागांव से चिट फंड कंपनियों के पीड़ितो को न्याय ना मिलने और कंपनियों को शासन का संरक्षण दिए जाने के विरोध मे आप ने निकाली- पद यात्रा

आम आदमी पार्टी द्वारा आयोजित जनाक्रोश पदयात्रा आज 9 जनवरी को कोण्डागांव से प्रारंभ होकर जगदलपुर के लिए निकली।जिला मुख्यालय में शामिल होंगे AAP के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुफेंडी प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल , तेजेन्द्र टोड़ेकर , प्रदेश यूथ अध्यक्ष एवम अन्य पदाधिकारी कोण्डागांव से इस जनाक्रोश यात्रा के साथ प्रदेश पदाधिकारी भी पैदल जगदलपुर तक जा कर कोण्डागांव व पूरे प्रदेश में फैली अव्यवस्था के भ्रष्टाचार ,जनता से वादाखिलाफी , किसानों की दुर्दशा , साथ ही गैरकानूनी तरीके से किये जा रहे धर्मांतरण के विरुध्द यह पदयात्रा कोण्डागांव से भानपुरी बस्तर के रास्ते जगदलपुर तक जायेगी।
बस्तर कमिश्नर कार्यालय का घेराव कर अधिकारियों को माननीय राज्यपाल महोदय और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर, कांग्रेस पार्टी के जिला कार्यालय का घेराव और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला दहन किया जाएगा ।
निरंकुश प्रशासन व भ्रष्ट व्यवस्था और किसानों की दुर्दशा के विरुद्ध यह जनता का आंदोलन है जो आगे और उग्र होकर प्रदर्शन करेगा। समय समय पर हम भ्रष्टाचार के विरुद्ध ज्ञापन पत्र प्रशासन को देते रहे पर न सरकार को फिक्र है न प्रशासन ही जाग रहा है। चिटफण्ड के मामले में इसी सरकार और मोहन मरकाम ने वादा किया था की सरकार चिड़फण्ड में डूबा निवेशकों का पैसा वापस करेगी और हमारी मांग इस संबंध में महासमुंद जिले में दर्ज हुए एफआईआर में आरोपी अधिकारियों को तत्काल गिरफ्तार कर शासकीय सेवा स्व मुक्त किया जाये जिन्होंने जनता को लूटने का काम किया है।

इसी क्रम में कोण्डागांव में 2 वर्ष पूर्व जिला निर्माण समिति द्वारा किये गए करोड़ो के फर्जीवाड़े पे आज तक सब मौन है 40 दिनों तक आंदोलन चला जिला मुख्यालय से ले कर केशकाल और फरसगांव तक बन्द हुआ पर आज तक घोटालेबाज़ों पे कोई करवाई नही की गई। जिले में गैरकानूनी धर्मांतरण के चलते आदिवासी समाज मे द्वेष आपसी रंजिश और भय का वातावरण बन गया है इसके विरुद्ध सख्त कदम उठाया जाए और सडयंत्र पूर्वक कानूनी प्रक्रिया मे फंसाया गया उनको न्याय मिले । ऐसी कुछ मांगो को ले कर आम आदमी पार्टी का यह पदयात्रा आज 9जनवरी को प्रारंभ हुई यह जनता की यात्रा है और जनता इसमें शामिल होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *