किरंदुल,बचेली में 23 सितंबर से 10 दिन के लिए पूर्ण लाकडाउन।जिला प्रशासन ने जारी की सूचना

संजीव दास-दंतेवाड़ा ब्यूरोφ

कोरोना के लगातार बढ़ते ग्राफ को देखते हुए जिला प्रशासन ने किरंदुल बचेली में 23 सितंबर से 10 दिन के लिए लाक डाउन का घोषणा किया है।कई दिनों से स्थानीय जनप्रतिनिधि आम नागरिक प्रशासन से लॉक डाउन की मांग रखी थी। बचेली पालिका अध्यक्ष पूजा साव एवं किरंदुल पालिका अध्यक्ष मृणाल राय ने जिला कलेक्टर दीपक सोनी से बचेली एवं किरंदुल में कुछ दिनों के लाकडाउन की अपील करते हुए अनुरोध पत्र दिया था जिस पर कलेक्टर दीपक सोनी ने आज शाम आदेश जारी करते हुए 23 सितंबर शाम 7 बजे से 2 अक्टूबर रात्रि 12 बजे तक दोनो पालिका क्षेत्र में 10 दिनों का पूर्ण लाकडाउन घोषित किया है। इस बार व्यपारियो ने भी लॉक डाउन में अपनी लिखित सहमति जताई जिसके बाद छत्तीसगढ़ चेम्बर आफ कॉमर्स के जिला उपाध्यक्ष सतीश प्रेमचंदानी ने भी पत्र के माध्यम से अपना समर्थन दिया।

इस दौरान पार्षद राजेन्द्र मृणाल राय ने नगरवासियो से अपील की है की लाकडाउन के दौरान पूर्ण रूप से जिला प्रशासन द्वारा दिये गए निर्देशों का पालन करे एवं बिना वजह घरों से बाहर ना निकले सभी को एक होकर इस कोरोना की कड़ी को कमजोर करना है। जो लोग घरों में होम आईसुलेशन में है वो पूर्ण रूप से होम आईसुलेशन के नियमो का पालन करे किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर कोविड हेल्पलाइन में सम्पर्क करे या अपने वार्ड पार्षद से सम्पर्क करें।

जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेश के बारे में जानकारी देते हुए एसडीएम प्रकाश भारतद्वाज ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान सरकारी गाइडलाइन का पूर्ण पालन करना होगा।नियम की कढ़ाई से पालन करने के लिए प्रशासन की टीम मुस्तैद रहेगी।
नगरपालिका बचेली एवं किरंदुल क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं के आवागमन को छोड़कर नगर पालिका की सभी सीमाओं को आगामी आदेश तक सील किया जाता है।इस दौरान केवल मेडिकल दुकानों को अपने निर्धारित समय में खोलने की अनुमति होगी मरीज एवं मेडिकल दुकान संचालक दवाओं की होम डिलीवरी व्यवस्था को प्राथमिकता देंगे। पेट्रोल पंप संचालकों द्वारा केवल शासकीय वाहनों एवं शासकीय कार्य में प्रयुक्त वाहन मेडिकल इमरजेंसी से संबंधित निजी वाहन, एंबुलेंस तथा एलपीजी परिवहन कार्य में प्रयुक्त वाहनों को ही पी.ओ.एल प्रदान किया जावेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *