Sunday, April 21

शासकीय स्कूलों को प्रायवेट स्कूलों से बेहतर बनाया जाएगा:मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री ने शासकीय स्कूलों को स्मार्ट बनाने सामग्री की वितरित

भोपाल : मंगलवार, नवम्बर 23, 2022,

मुख्यमंत्री श्री  चौहान ने कहा है कि शासकीय स्कूलों स्मार्ट बनाने के लिए इंदौर में विधायक निधि का अभिनव उपयोग किया गया है। इससे शिक्षा के स्तर में गुणात्मक सुधार आएगा और बच्चों को तकनीकी शिक्षा की पढ़ाई में मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि शासकीय स्कूलों को प्राइवेट स्कूलों से बेहतर बनाया जाएगा। इसके लिए सीएम राईज स्कूल योजना प्रारंभ की गई है। उन्होंने कहा कि स्कूलों को स्मार्ट बनाने के लिए दी गई सामग्री का बेहतर उपयोग सुनिश्चित किया जाए। बच्चों में योग्यता और प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। आगे बढ़ने के लिए सिर्फ उन्हें सुविधाएँ एवं अवसर उपलब्ध कराने की जरूरत है। राज्य शासन द्वारा सभी बच्चों को समान रूप से सुविधाएँ एवं अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बच्चों को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि पढ़ो-लिखो, खेलो और आगे बढ़ो।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज इंदौर के 13 उच्चतर माध्यमिक और 9 माध्यमिक स्कूलों को कम्प्यूटर, प्रिंटर, एलसीडी प्रोजेक्टर आदि वितरित किये। यह सामग्री विधायक श्री आकाश विजयवर्गीय द्वारा विधायक निधि से उपलब्ध कराई गई है। विधायक निधि से स्कूलों में फर्नीचर भी दिये गये हैं। इससे शासकीय स्कूलों के 28 हजार से अधिक विद्यार्थियों को तकनीकी शिक्षा का लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा विधायक श्री आकाश विजयवर्गीय की पहल पर जन-सहयोग से विधानसभा क्षेत्र क्रमांक इंदौर-तीन की 60 आँगनवाड़ियों में बच्चों को खेलने के लिए टेम्पोलिन जम्पर भी वितरित किए गए।

विधायक श्री आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि विधायक निधि से शासकीय स्कूलों को प्राइवेट स्कूलों से बेहतर बनाया जा रहा है। विधानसभा इंदौर-तीन के 56 स्कूलों को स्मार्ट बनाने तथा तकनीकी शिक्षा के लिए जरूरी सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। आँगनवाड़ियों को टेम्पोलिन जम्पर भी दिए गए हैं।

संस्कृति मंत्री सुश्री उषा ठाकुर, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री श्री ओमप्रकाश सकलेचा, सांसद श्री शंकर लालवानी, महापौर श्री पुष्यमित्र भार्गव, विधायकगण सहित अन्य जन-प्रतिनिधि और शिक्षक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *