स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव को आईसीआईसीआई बैंक ने सौंपे 25 एचएफएनसी मशीन

*मेडिकल कॉलेजों में भेजी जाएंगी मशीनें*

*श्री सिंहदेव ने विभिन्न संसाधनों के रूप में साढ़े तीन करोड़ रूपए की सहायता के लिए बैंक को धन्यवाद दिया*

रायपुर. 28 मई 2021. स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव को आईसीआईसीआई बैंक ने आज 25 हाई फ्लो नेजल कैनुला मशीन (HFNC – High Flow Nasal Cannula Machine) सौंपे। स्वास्थ्य मंत्री से बैंक के अधिकारियों ने आज उनके सिविल लाइन स्थित निवास कार्यालय में मुलाकात कर ये मशीनें प्रदान की। श्री सिंहदेव ने कहा कि ये मशीनें प्रदेश के सभी छह शासकीय मेडिकल कॉलेजों में भेजी जाएंगी। उन्होंने इस मदद के लिए आईसीआईसीआई बैंक को धन्यवाद देते कहा कि वैश्विक महामारी के संकट के समय बैंक ने सरकार और प्रदेश के लोगों की बहुत सहायता की है। यह कोरोना से पीड़ित लोगों के जीवन की रक्षा और मानवता की सेवा का समय है। ऐसे दौर में बैंक ने करीब साढ़े तीन करोड़ रूपए लागत के मेडिकल संसाधन उपलब्ध कराकर अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वहन किया है। संचालक, स्वास्थ्य सेवाएं श्री नीरज बंसोड़ भी इस दौरान मौजूद थे।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण और रोकथाम में सहायता के लिए आईसीआईसीआई बैंक द्वारा प्रदेश के आदिवासी बाहुल्य तहसीलों में 150 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर मशीनों के साथ ही रायपुर जिले में 50, मुंगेली में 20 तथा कोरबा और जांजगीर-चांपा जिले में पांच-पांच मशीनें उपलब्ध कराई गई हैं। बैंक द्वारा प्रदेश भर में 150 सेनेटाइजर डिस्पेंसर प्रदान किया गया है। गरियाबंद में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने में भी बैंक सहायता कर रहा है। इसके साथ ही बैंक द्वारा कबीरधाम में तीन ट्रूनाट मशीन व बॉडी फ्रीजर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में चार फोटोथेरेपी मशीन, डिजिटल एक्स-रे मशीन व ईसीजी मशीन तथा गरियाबंद में दस मल्टी-पैरा मॉनिटर भी प्रदान किया जाएगा।
[5/28, 21:19] +91 94252 09179: *मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम द्वारा 30 बिस्तर के कोविड सेंटर का वर्चुअल शिलान्यास*

रायपुर, 28 मई 2021/ स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम द्वारा आज अपने निवास कार्यालय से वर्चुअल माध्यम से सूरजपुर जिले की विकासखण्ड प्रतापपुर की ग्राम पंचायत खोरमा में नवनिर्मित 30 बिस्तरीय कोविड अस्पताल का शिलान्यास किया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री गौरव कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा, स्वास्थ्य अधिकारी और जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि राज्य सरकार कोविड संक्रमितों के उपचार के लिए ग्रामीण स्तर तक स्वास्थ्य सुविधा की व्यवस्था कर रही है। उन्होंने आवश्वस्त किया कि इस कोविड केयर सेंटर में किसी भी प्रकार के संसाधन की कमी नहीं होने की दी जाएगी। मंत्री डॉ. टेकाम ने कहा कि इस कोविड सेंटर में डॉक्टर प्रतिदिन भर्ती मरीज से मिलकर उनके स्वास्थ्य का सतत् निरीक्षण करें। स्वास्थ्यकर्मियों की कमी होने पर जीवनदीप समिति के माध्यम से व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकाल का पालन किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *