Sunday, April 21

शासन की नई स्थानांतरण नीति पर गृहमंत्री ने की चर्चा, नियम अनुसार प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश

रायपुर. लोक निर्माण, गृह, जेल, पर्यटन एवं कोरिया जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने आज कोरिया जिला प्रवास पर कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के जिले में क्रियान्वयन की जानकारी लेकर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने मुख्य रूप से शासन की नई स्थानांतरण नीति पर चर्चा की. उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी प्रशासनिक अधिकारियों को स्थानांतरण नीति के नियमों की विस्तार से जानकारी दी और नियम अनुसार जिला स्तरीय स्थानांतरण के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए.

बैठक में प्रभारी मंत्री साहू ने कहा कि सभी प्रस्ताव नई स्थानांतरण नीति में उल्लेखित नियमों के आधार पर होने चाहिए. वरीयता क्रम एवं ट्रांसफर प्रतिशत के संबंध में भी उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया. कलेक्टर शर्मा ने बैठक में विभागीय योजनाओं और कार्यों पर जिले की प्रगति की जानकारी प्रस्तुत की. मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के तहत सुपोषण टिफिन की पहल की जानकारी दी जिसे प्रभारी मंत्री ने भी जाना और सराहा. इसी तरह कलेक्टर ने कृष्ण कुंज, जिले में अल्प व अति वृष्टि की स्थिति, गोधन न्याय योजना, गिरदावरी, राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर योजना, सी मार्ट, रेन वाटर हार्वेस्टिंग, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना, शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, धन्वंतरि मेडिकल स्टोर, आश्रम-छात्रावासों के शत-प्रतिशत निरीक्षण की जानकारी दी.

बैठक में संसदीय सचिव एवं बैकुंठपुर विधायक अम्बिका सिंहदेव, सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं भरतपुर-सोनहत विधायक गुलाब कमरो, छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कॉर्पोरेशन के संचालक एवं मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल, महापौर चिरमिरी कंचन जायसवाल, कलेक्टर कुलदीप शर्मा, एसपी त्रिलोक बंसल, ओएसडी पीएस ध्रुव, वनमंडल अधिकारी बैकुंठपुर एम्यूतेम्सु आओ, वनमंडल अधिकारी मनेन्द्रगढ़ लोकनाथ पटेल एवं सीईओ जिला पंचायत कुणाल दुदावत के साथ ही बैठक में कोरिया जिले के सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी भी उपस्थित रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *