झारखंड में PM मोदी का विपक्ष पर वार, कांग्रेस और JMM के राज में आती थीं सिर्फ लूट की खबरें

जमशेदपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को झारखंड के जमशेदपुर में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा पर करारा वार किया। पीएम मोदी ने कहा कि पहले इनके राज में यहां से सिर्फ और सिर्फ भ्रष्टाचार की खबरें आती थीं, लूट की खबरें आती थीं।
पीएम मोदी ने कहा कि जब इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर होता है, सरकार स्थिर होती है, तब उद्योग के लिए माहौल बनता है, निवेश के लिए माहौल बनता है। यहां की भाजपा सरकार ने भरपूर कोशिश की है कि झारखंड में निवेश को आकर्षित किया जाए, ताकि यहां के युवाओं को यहीं पर रोज़गार मिल सके।
रैली में प्रधानमंत्री ने कहा कि उज्जवला योजना के तहत यहां के लाखों गरीब परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन मिला है। अब मध्यम वर्ग के परिवारों के लिए भी पाइप से सस्ती गैस देने का काम तेज़ी से चल रहा है।
पीएम मोदी ने कहा कि यहां CNG जैसी प्रदूषण रहित आधुनिक व्यवस्था भी झारखंड के अनेक शहरों में विकसित की जा रही है। इसके लिए गैस पाइपलाइन से झारखंड को जोड़ा जा रहा है। प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा योजना का भी बहुत बड़ा लाभार्थी झारखंड है, जमशेदपुर है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 से पहले के 5 वर्ष में जहां 300 किलोमीटर से कम की रेल लाइनें चालू हुईं, वहीं केंद्र में भाजपा शासन के दौरान करीब 700 किलोमीटर लाइनें खोली गईं। कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने अपनी सरकार के पाँच साल में झारखंड के रेल इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 2 हज़ार करोड़ रुपए आवंटित किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *