Tuesday, May 21

4 जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी, सरकार बनते ही हम अग्निवीर योजना को कूड़ेदान में फेंक देंगे : राहुल गांधी

राहुल ने कहा कि बुंदेलखंड में डिफेंस कॉरिडोर, बीडा के बहाने सरकार जमीन ले लेती है और सही दाम नहीं देती। डिफेंस कॉरिडोर में रक्षा उपकरणों का उत्पादन शुरू करने का वादा किया गया था। मगर अदाणी जैसे लोगों को जमीन दे दी गई और कुछ किया नहीं। उन्होंने कहा कि सरकार ने रेलवे, एयरपोर्ट का निजीकरण कर दिया। 22 अरबपतियों का 16 लाख करोड़ रुपये कर्ज माफ किया। जबकि, यूपीए की सरकार ने किसानों का 72 हजार करोड़ रुपये कर्ज माफ किया था। सात हजार करोड़ का बुंदेलखंड पैकेज दिया था।

राहुल बोले कि सरकार ने जितना अरबपतियों का कर्ज माफ किया है, उतना ही पैसा गरीबों के बैंक अकाउंट में डालेंगे। चार जून के बाद केंद्र में सरकार बनते ही मनरेगा की मजदूरी बढ़ाकर 400 रुपये रोजाना कर देंगे। आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की आमदनी दोगुनी करेंगे। कहा कि पीएम जो मुफ्त अनाज बांटते हैं, वो यूपीए की भोजन का अधिकार योजना थी। सरकार बनी तो भाजपा से ज्यादा और अच्छा अनाज देंगे। 

 

पीएम मोदी झूठों के सरदार, भाजपा सबसे भ्रष्ट पार्टी : खरगे

 कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। कहा-पीएम मोदी झूठों के सरदार हैं और भाजपा सबसे भ्रष्ट पार्टी है। जैसे ही यह कहता हूं, उनके लोग नेहरू, सोनिया, राहुल और प्रियंका को कोसते हैं। इनसे जी नहीं भरता तो हमें भी नहीं छोड़ते लेकिन मैं झुकने वाला नहीं हूं। संविधान और लोकतंत्र खतरे में है। यह चुनाव देश को बचाने के लिए हो रहा है। अगर भाजपा फिर आई तो सब कुछ खत्म कर देगी, क्योंकि मोदी देश के हुक्मशाह बनना चाहते हैं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मंगलवार को गोरखपुर व महाराजगंज में इंडिया गठबंधन उम्मीदवार के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। खरगे दोनों सभाओं में भाजपा और आरएसएस पर हमलावर दिखे। कहा कि भाजपा अपने काम पर नहीं राम, मुसलमान, पाकिस्तान और हिंदू को खतरे में कहकर वोट मांगती है।

खरगे ने कहा कि हमारी लड़ाई मोदी-योगी से नहीं है। यह लड़ाई दो विचारधाराओं के बीच है। एक विचारधारा देश को कुछ उद्योगपतियों के हाथों में गिरवी रखकर गरीब और मध्यम वर्ग को गुलाम बनाना चाहती है, जबकि हम देश और देशवासियों को बचाना चाहते हैं। हमारी विचारधारा गांधी, नेहरू, पटेल के बनाए देश को बचाने की है, जबकि वे उसे खत्म करना चाहते हैं। वे अपने उद्योगपति मित्रों को लाभ देते हैं। हम गरीबों, किसानों की मदद करते हैं। उनका कर्ज माफ करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *