Wednesday, July 24

जशपुरनगर : कलेक्टर मित्तल ने ली संकल्प जशपुर, कुनकुरी और पत्थलगांव की समीक्षा बैठक

परीक्षा परिणाम, अध्यापन रणनीति और संसाधनों को लेकर की चर्चा,  लिया फीडबैक

जशपुरनगर 30 जून 2024/ कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल जिले में बेहतर मूलभूत सुविधाओं, रोजगार और शिक्षा को लेकर सक्रियता के साथ निरंतर कार्य करा रहे हैं।  वही शिक्षा का बेहतर माहौल और  गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लेकर प्राथमिकता से सभी पहलुओं पर काम करे रहे हैं। इसी क्रम में  कलेक्टर मित्तल ने  संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर, कुनकुरी और पत्थलगांव के परीक्षा परिणाम के साथ संसाधनों और अध्यापन रणनीति की वार्षिक समीक्षा की। उन्होंने इस वर्ष के बोर्ड परीक्षा परिणाम  पर ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए जेईई  और नीट प्रतियोगी परीक्षा की बेहतर तैयारी पर फोकस करने अधिकारियों को निर्देश दिए है स संकल्प परिसर में अच्छा पढ़ने का वातावरण निर्मित कर एक-एक विद्यार्थियों के प्रदर्शन पर भी गंभीरता पूर्वक कार्य करने और उनसे उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना सुनिश्चित करने का निर्देश दिए है ।


संकल्प जशपुर में बन रहे कक्षाओं (कमरों) को ठेकेदार के द्वारा शीघ्र पूर्ण कराये जाने का निर्देश उन्होंने दिए है। वही संकल्प पत्थलगांव में आवश्यक सुविधाओं के लिए एसडीएम आकांक्षा त्रिपाठी को अवलोकन कर प्रस्ताव करने को कहा है । साथ ही  संकल्प के  प्राचार्य विनोद गुप्ता को संकल्प पत्थलगांव और कुनकुरी के संसाधनों की आवश्यकता के अवलोकन के साथ सूची उपलब्ध कराने की बात भी उन्होंने कही है । इस वर्ष संकल्प जशपुर में प्राइम एकेडमी पुणे के द्वारा जेईई और नीट की तैयारी कराई जा रही है। कक्षा 12  वीं में गणित विषय के लिए 10 नए बच्चों को संकल्प में कोचिंग हेतु प्रवेश देने की कार्यवाही करने के निर्देश भी उन्होंने दिए है ।
सीईओ जिला पंचायत अभिषेक कुमार ने जेईई और नीट की तैयारी में डेली प्रैक्टिस  पेपर  के माध्यम से अधिक से अधिक  प्रश्न हल करने के लिए बच्चों को प्रोत्साहित करने का निर्देश दिया साथ ही कक्षा दसवीं में न्यूनतम अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों पर विशेष फोकस करने की बात भी उन्होंने कही। एसडीएम जशपुर प्रशांत कुशवाहा प्रायः  संकल्प  जशपुर के विद्यार्थियों को भौतिकी और गणित विषय का अध्यापन कराते रहते हैं, उन्होंने विद्यार्थियों के लिए जेईई और नीट की तैयारी के लिए आवश्यक आधारभूत किताबों की उपलब्धता की बात कही। समीक्षा बैठक में एसडीएम कुनकुरी नंदजी पांडेय, डीईओ पी के भटनागर, संकल्प पत्थलगांव प्रभारी प्राचार्य धर्मेंद्र यादव, संकल्प कुनकुरी से अरविंद मिश्रा, संकल्प जशपुर से संजीव शर्मा और अवनीश पांडेय भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *