Monday, May 27

जशपुरनगर : यशस्वी जशपुर ने बोर्ड परीक्षा में जशपुर का फिर से यश बढ़ाया

पूरे प्रदेश में 12वीं और 10वीं बोर्ड परीक्षा में जशपुर जिला रहा अव्वल
कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल और सीईओ श्री अभिषेक कुमार ने सभी विद्यार्थियों और शिक्षकों को दी बधाई
जशपुरनगर 10 मई 2024/ जशपुर जिला कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के मार्गदर्शन में जशपुर जिले में शैक्षणिक गुणवत्ता बढ़ाने हेतु संचालित यशस्वी जशपुर कार्य योजना की बदौेलत जशपुर जिला लगातार दूसरे वर्ष उत्तीर्ण प्रतिशतता  में पूरे प्रदेश में अव्वल रहा है। इस वर्ष जिले ने दसवीं बोर्ड परीक्षा परिणाम 96.49 प्रतिशत और 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम 96.10 प्रतिशत के साथ पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान बनाया है। इसके साथ ही 12 विद्यार्थी  प्रदेश टॉप-10 सूची में भी सम्मिलित है।

जिले की इस सफलता पर कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने सभी प्राचार्यों और शिक्षकों के साथ विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि यह आपके परिश्रम और लक्ष्य के प्रति दृढ़ संकल्प का परिणाम है कि जशपुर जिला उत्तीर्ण प्रतिशतता में छत्तीसगढ़ में पहले स्थान पर रहा है। जशपुर का यह परिणाम प्रदेश के इतिहास में किसी जिले के लिए अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।
सीईओ जिला पंचायत श्री  अभिषेक कुमार ने कहा कि बोर्ड परीक्षा में हमारे जिले ने पूरे प्रदेश में सबसे अच्छा रिजल्ट दिया है। यह हमारे शिक्षकों , प्राचार्यों और शिक्षा विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के मेहनत का ही फल है ।
डीईओ पी. के. भटनागर ने सभी विद्यार्थी  को बधाई देते हुए कहा कि जशपुर जिला विगत कई वर्षों से बोर्ड परीक्षा में उत्तरोत्तर बेहतर प्रदर्शन करता रहा है। आने वाले समय में भी जशपुर जिला बेहतर प्रदर्शन करता रहेगा, यही हमारा लक्ष्य है। यशस्वी जशपुर के नोडल अधिकारी श्री विनोद कुमार गुप्ता ने भी  सभी छात्र-छात्राओं  को बधाई दी और कहा है कि हमारे विद्यालयों के शिक्षकों ने साल भर मेहनत और ईमानदारी से अपना कर्तव्य निभाया है। जिससे लगातार दूसरी वर्ष हमने प्रदेश में टॉप किया है। मासिक और साप्ताहिक मूल्यांकन, प्री बोर्ड परीक्षाएं और मिशन 40 डेज ने इस वर्ष भी उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम प्राप्त करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। यशस्वी जशपुर के सदस्य संजीव शर्मा और अवनीश पांडेय ने भी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *