किसान आत्महत्या का मामला गरमाया, जांच के लिए जेसीसीजे ने गठित किया जांच दल, कोंडागांव जाकर लगाएंगे कारणों का पता, अमित जोगी

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने कोंडागांव के बड़ेराजपुर तहसील के ग्राम पंचायत मारंगपुरी में गिरदावरी रिपोर्ट में धान का रकबा कम होने से आहत धनीराम द्वारा आत्महत्या करने के मामले में जांच दल गठित किया है। यह जांच दल 3 दिनों में कारणों का पता लगाकर अपनी रिपोर्ट को राष्ट्रीय अध्यक्षा रेणु जोगी को सौंपेगा।
4 दिसंबर को किसान धनीराम ने सरकारी रिकॉर्ड में अपनी खेती जमीन का रकबा घट जाने से आहत होकर अपने ही खेत की पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। बताया जा रहा है की किसान के ऊपर बैंक में 61932 रुपए का कर्ज भी था, जिसके कारण उन्होंने यह कदम उठाया।
जेसीसीजे द्वारा गठित जांच दल में नरेंद्र नेताम, तौशिफ जहाँ, सोनसाय कश्यप, भरत कश्यप, अमित पांडेय, नवनीत चांद, ज्ञानप्रकाश कोर्राम, मोहन मानिकपुरी और निर्मल दीवान शामिल हैं।
इसके अलावा जेसीसीजे अध्यक्ष अमित जोगी ने बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के ग्राम तौरेंगा में किसानों के साथ हो रहे अत्याचार की जांच के लिए पार्टी के नेता कुबेर यदु की अध्यक्षता में 33 सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *