जेएसपीएल को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ आपूर्ति श्रृंखला-उत्पादक सम्मान

 

रायपुर, 24/03/2021 (IMNB NEWS AGENCY) जाने-माने उद्योगपति  नवीन जिन्दल के नेतृत्व वाली भारत की प्रमुख आधारभूत संरचना इस्पात निर्माता कंपनी जिन्दल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) को छठे भारतीय लॉजिस्टिक्स एंड सप्लाई चेन अवार्ड्स-2020 में वर्ष के सर्वश्रेष्ठ आपूर्ति श्रृंखला-उत्पादक सम्मान से अलंकृत किया गया है। यह सम्मान मुंबई के होटल ऑर्किड में आयोजित समारोह में प्रदान किया गया।

यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार जेएसपीएल ने छठे भारतीय लॉजिस्टिक्स एंड सप्लाई चेन अवार्ड्स-2020 के लिए आयोजित सम्मान समारोह में उत्पादन और आपूर्ति संबंधी अचानक आई चुनौतियों पर अपनी विजय यात्रा की कहानी सांझा की। जेएसपीएल ने बताया कि वैश्विक महामारी कोविड-19 की महा-आपदा के दौरान उसने किस तरह उत्पादन और आपूर्ति दोनों को सुचारु बनाए रखने और आत्मनिर्भर भारत का सपना साकार करने के लिए समर्पित भाव से काम किया। गौरतलब है कि कंपनी ने स्थानीय आपूर्तिकर्ताओं से खरीद, रिवर्स इंजीनियरिंग, परिवहन प्रबंधन, स्वास्थ्य-सुरक्षा मानकों का पालन जैसी नवीन पहल कर कोविड-19 महामारी के दौरान उच्च विकास लक्ष्य प्राप्त किया और राष्ट्र के समक्ष अनूठा उदाहरण प्रस्तुत किया। कंपनी के इन्हीं प्रयासों को श्रेष्ठ समाधान और दृष्टिकोण बताते हुए उसके तमाम कदमों को मान्यता दी गई और उसे “वर्ष के सर्वश्रेष्ठ आपूर्ति श्रृंखला-उत्पादक सम्मान” से अलंकृत किया गया। जेएसपीएल ने इस अवार्ड समारोह में “ट्रांसफॉर्मेशनल टीम ड्यूरिंग ट्राइंग टाइम्स” यानी चुनौतियों के काल में बदलाव लाने वाली टीम का पुरस्कार भी जीता। इस अवार्ड के लिए नियुक्त निर्णायक मंडल में उद्योग जगत की कई नामचीन हस्तियां शामिल थीं, जिन्होंने जेएसपीएल के दूरदर्शी नेतृत्व की सराहना करते हुए कंपनी की शून्य उत्पादन हानि, बेहतर नकदी प्रवाह, उच्च कर्मचारी मनोबल और उच्च लाभ सुनिश्चित करने के कदम को युगांतकारी बताया। यह अवार्ड समारोह प्रतिष्ठित इंस्टीट्यूट ऑफ सप्लाई चेन एंड मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड के “एससीएमप्रो नॉलेज” विभाग द्वारा आयोजित किया गया।

जेएसपीएल के बारे में

जेएसपीएल स्टील, पावर और खनन क्षेत्र में भारत की एक अग्रणी कंपनी है। दुनिया भर में लगभग 12 बिलियन अमेरिकी डॉलर (90,000 करोड़ रुपये) के निवेश के साथ जेएसपीएल आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में सतत योगदान कर रही है और अपनी क्षमताओं का निरंतर विस्तार कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *