खम्हारडीह हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी में मनाया गया कार्तिक पूर्णिमा और दीवाली मिलन समारोह, कांग्रेस नेता पंकज शर्मा ने कहा : फ्लैट छोटे, लेकिन दिल बड़े

रायपुर। खम्हारडीह हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी में कल गरिमामय ढंग से कार्तिक पूर्णिमा और दीवाली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। कॉलोनी के एसोसिएशन द्वारा इस
इस आयोजन में रायपुर ग्रामीण के विधायक सत्यनारायण शर्मा को आमंत्रित किया गया था, लेकिन उनकी अस्वस्थ्यता के कारण उनके प्रतिनिधि के रूप में कांग्रेस के प्रांतीय महामंत्री और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य पंकज शर्मा शामिल हुए।

एसोसिएशन के सदस्यों-पदाधिकारियों राजेन्द्र पाणिग्रही, संजय पराते, हर्षद पोमल, गौरव पेगवार, सतीश सिन्हा, सोनू पंजवानी, विनीता पराते तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल शुक्ला आदि ने गुलदस्ता भेंट कर उनका स्वागत किया और कॉलोनी की कुछ ज्वलंत समस्याओं के संबंध में उनको रहवासियों की ओर से ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में हाऊसिंग बोर्ड के अधिकारियों द्वारा कॉलोनी की समस्याओं के प्रति भाजपा राज में अपनाए गए उपेक्षापूर्ण रवैये को रखा गया तथा कॉलोनी की लिपाई-पुताई, ट्रांसफार्मर को निर्जन स्थान में ले जाने, लिफ्ट के सुचारू संचालन, सामुदायिक भवन, पार्क, मनोरंजन गृह व खुले जिम आदि के काम को प्राथमिकता से कराने के लिए एक जन प्रतिनिधि के रूप में पहलकदमी करने की अपेक्षा की गई है।

एसोसिएशन के सचिव संजय पराते ने अपने स्वागत भाषण में विधायक सत्यनारायण शर्मा की पक्ष और विपक्ष के नेता के रूप में जन समस्याओं के प्रति उनकी चिंता और संघर्ष की प्रशंसा की और विशेषकर गरीबों के लिए आवास की समस्या को हल करने और सांप्रदायिक सद्भाव, राष्ट्रीय एकता और अखंडता के लिए उनके योगदान की सराहना की। उन्होंने कहा कि बुनियादी सुविधाओं को उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी बोर्ड की है, जिनको पूरा करने से वह मुकर रहा है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि एक नागरिक समूह के रूप में इस कॉलोनी के रहवासियों के हितों की रक्षा करने के लिए भी वे पहलकदमी करेंगे।

कांग्रेस नेता पंकज शर्मा ने अपने संबोधन में कॉलोनी के रहवासियों को भरोसा दिलाया कि कॉलोनी की समस्याओं को हल करने का पूरा प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि यहां के फ्लैट छोटे जरूर हैं, लेकिन रहवासियों के दिल बहुत बड़े हैं और यहां विविधतामय भारत और भारतीय संस्कृति के दर्शन हो रहे हैं। इस सांस्कृतिक एकता के लिए यहां के रहवासियों का उन्होंने आभार भी प्रकट किया। कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर भगवान जगन्नाथ का प्रसाद ग्रहण कर उन्होंने भंडारा का उदघाटन किया।

इस मिलन समारोह को सफल बनाने में ज्योति प्रधान, मनोज दास, सुरेंद्र सिंह, अंशुमान मोहंती, आशुतोष साहू, नरेश सेठी, समीर महापात्र, समीर पुथल, सुभाशीष मिश्र, प्रदीप पैकराई, पवित्र मोहंती, रश्मिकांत बेहरा, प्रदीप मोहंती, संतोष सेनापति, बी बी साहू आदि रहवासियों का उल्लेखनीय योगदान रहा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *