Saturday, May 18

बेल पाने के लिए जेल में आम और मिठाई खा रहे केजरीवाल, ED ने कोर्ट में लगाया आरोप

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी याचिका में हफ्ते में तीन दिन डॉक्टर से वर्चुली कंसल्ट की इजाजत मांगी थी. इस पर ईडी ने आरोप लगाया कि केजरीवाल जानबूझकर मीठा खा रहे हैं.

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के दौरान राउज एवेन्यू कोर्ट में ईडी ने दावा किया कि उनके घर से जानबूझकर मीठा खाना भेजा जा है, ताकि उनका शुगर लेवल बढ़ जाए. ईडी की ओर से पेश वकील जुहैब हुसैन ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा कि अरविंद केजरीवाल के घर से जानबुझ कर ऐसा खाना आ रहा है, जिससे उनका शुगर लेवल बढ़ जाए.

वकील ने कहा, “उन्हें जानबूझकर घर से आलू, पूरी, आम, मिठाई और मीठी चीजें दी जा रही हैं, ताकि मेडिकल ग्राउंड पर वे बेल ले सकें. हमने जेल ऑथोरिटी से रिपोर्ट मांगी है.”

केजरीवाल के वकील ने क्या कहा?

Continues below advertisement
सीएम अरविंद केजरीवाल के वकील विवेक जैन ने ईडी के वकील की दलीलों का विरोध करते हुए कहा कि इस बयान मीडिया के लिए दिया जा रहा है. उन्होंने कहा, “अरविंद केजरीवाल का फास्टिंग शुगर 243 था, जो कि बहुत ज्यादा है. उन्हें डॉक्टर्स की ओर से निर्देशित भोजन ही दिया जा रहा है.”

अरविंद केजरीवाल के वकील विवेक जैन ने ईडी के वकील की दलीलों का विरोध करते हुए कहा कि इस तरह के बयान मीडिया के लिए दिया जा रहा है. उन्होंने कहा, “अरविंद केजरीवाल का फास्टिंग शुगर 243 था, जो कि बहुत ज्यादा है. उन्हें डॉक्टर्स की ओर से निर्देशित भोजन ही दिया जा रहा है.”

कोर्ट ने मांगा डाइट चार्ट

कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के वकीलों से कहा कि हम जेल से रिपोर्ट मांगेंगे. कोर्ट ने कहा कि आप हमें अरविंद केजरीवाल का डाइट चार्ट उपलब्ध कराएं. ईडी की ओर से कहा गया कि आप जेल के डीजी से रिपोर्ट मांग सकते हैं. इस मामले में अगली सुनवाई 19 अप्रैल दोपहर 2 बजे होगी.

क्या थी याचिका?

दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शुगर लेवल की नियामत जांच की मांग वाली याचिका राउज एवेन्यू कोर्ट में लगाई गई थी. केजरीवाल के वकील ने कहा था कि उनका शुगर लेवल लगतार फलक्चुएट हो रहा है, उनकी गिरफ्तारी से पहले जिस डॉक्टर से उनकी जांच होती थी, उस डॉक्टर से हफ्ते में तीन दिन वर्चुली कंसल्ट की इजाजत दी जाए. याचिका में केजरीवाल के वकील ने कहा कि ईडी हिरासत के दौरान केजरीवाल का ब्लड शुगर लेवल 46 तक आ गया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *