महासमुंद कलेक्टर डोमन सिंह ने की जनता से अपील टेस्टिंग के दौरान अपना मोबाइल नंबर और पता सही लिखें, ट्रेसिंग में होती हैं दिक्कतें मरीज को उपचार लाभ मिले और हो रोकथाम

महासमुंद 12 अप्रैल 2021/ कलेक्टर  डोमन सिंह  ने जिले में बढ़ रहे कोरोना केस के मामलों को देखते हुए जनता से अपील की है कि कोविड टेस्टिंग के दौरान भरे गये फॉर्म को काफी सावधानी से भरें। व्यक्ति द्वारा दी गई जानकारी सही नहीं होने पर उससे काफी परेशानी होती है। कई बार गलत मोबाइल नंबर और एड्रेस सही नहीं दिए जाने की वजह से ट्रेसिंग में दिक्कत होती है। इससे न केवल मरीज को बचाने का अमूल्य समय नष्ट होता है, अपितु एक कोविड-19 संक्रमित व्यक्ति अनेक व्यक्तियों के संपर्क में आ करके अनेक व्यक्तियों में संक्रमण को बढ़ावा दे रहा है, कोरोना का शिकार बना दे रहा है।
गलत जानकारी से प्रशासनिक अमले को भी को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद कांटेक्ट ट्रेसिंग टीम को मरीजों को लोकेट करने में न्यूनतम समय लगे, इसके लिए आवश्यक है, उसका एडेªस व मोबाईल नंबर सही हो। कलेक्टर ने आम नागरिकों से अपील की हैं कि टेस्टिंग के दौरान सैंपल देते समय सभी नागरिक इस बात का ध्यान देवें और जागरूक नागरिक होने का फर्ज अदा करे। उन्होंने अपील किया हैं कि कोरोना के लक्षण उभरते ही टेस्ट कराएं और जानकारी छुपाये नहीं जिससे शीघ्र ईलाज शुरू किया जा सके और कोरोना के बढ़ते केस पर काबू पाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *