मिथुन के भाजपा प्रवेश से दीदी के तरकश से एक और तीर कम

(IMNB NEWS AGENCY) 70 और 80 के दशक में भारतीय सिनेमा में अमिताभ के बाद अगर दर्शक दिवाने थे तो मिथुन चक्रवती के,,,,,,,,,,डिस्को डांसर……….मार्शल आर्ट और गिटर ,लॉग बूट,सिर के पीछे के लंबे बाल के लिए पहचाने जाने वाले मिथुन चक्रवती अपनी फिल्मों में गरीब वर्ग का नेतृत्व करते नजर आते थे। मिठुन चक्रवती के भाजपा प्रवेश बंगाल की राजनीति में भूचाल तो नहीं लाया पर भूचाल टाईप जरूर कुछ हो रहा है। एक के बाद एक दीदी के तरकस से तीर निकाले जा रहे और भाजपा के तरकश में जमा होते जा रहे हैं। लेकिन इन तीरो को भाजपा अपने तरकश में रखकर सिर्फ शो बाजी नहीं कर रही है बल्कि इसका उपयोग भी करेगी।

मिथुन दादा पश्चिम बंगाल की राजनीति में प्रभाव डालने वाले एक मात्र कलाकार बस नहीं है बल्कि दीदी की रणनिति पर उंगली उठा पार्टी छोड़ने वाले नेताओ में से एक है। मिथुन चक्रवती फिल्मों के माध्यम से ही नहीं बल्कि बंगाल की जनता के बीच एक बंगाली आईकॉन के रूप में पकड़ रखते हैं। उन्होंने तमाम फिल्मों में मजदूर,किसान,छात्र ,बेरोजगारो की भूमिका करके एक बड़े श्रम वीर वर्ग का नेतृत्व कर गरीब वर्ग को अपने पक्ष में रखा है। फिल्मों में भले ही मिथुन अभिनय करते हैं लेकिन यह तबका उन्हें अपने रियल लाईफ में नेता की तरह देखता है।
                 भागवत से मुलाकात
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से पिछले दिनों मिथुन दादा की मुलाकात ने उनके भाजपा प्रवेश की और ईशारा कर दिया था। हलांकि उसके बाद सिर्फ यह मुलाकात औपचारिक मुलाकात ना होकर पश्चिम बंगाल के चुनाव की ओर संकेत शुरू कर दिए थे।
फिल्मी जगत है मोदी भाजपा का मुरीद
भाजपा और मोदी के साथ तो फिल्मी जगत के आर्मी मैन अक्षय कुमार .दबंग सलमान खान ,सिंघम अजय देवागन धमेन्द्र हेमा मालिनि का तो पूरा परिवार ही भाजपा में है। सन्नी देओल भी अब भाजपा में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *