Sunday, July 21

विधायक भावना बोहरा ने पिकअप दुर्घटना में हताहत परिजनों को राज्य सरकार द्वारा घोषित 5 लाख की सहायता राशि का किया चेक वितरण

*मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता के प्रति विधायक भावना बोहरा ने जताया आभार, सेमरहा में परिवारजनों को किया 5 लाख का चेक वितरण*

तेंदूपत्ता संग्रहण कर लौट रहे वनांचल क्षेत्र कुकदुर के ग्राम सेमरहा के 19 लोगों की पिकअप पलटने से निधन होने की घटना को लेकर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने हताहत परिवारजनों को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी। वहीं विधायक भावना बोहरा ने भी हादसे में जिन 19 लोगों का निधन हुआ था उनके 24 बच्चों की शिक्षा,रोजगार से लेकर विवाह तक की जिम्मेदारी लेने का निर्णय किया है। आज विधायक भावना बोहरा ने ग्राम सेमरहा पहुंचकर उन सभी परिवारजनों व बच्चों से भेंट कर उनका कुशलक्षेम जाना व हर संभव मदद का आश्वासन दिया। इसके साथ ही राज्य सरकार द्वारा घोषित 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि का चेक भी परिवारजनों को वितरित किया।

इस अवसर पर भावना बोहरा ने कहा इस दुखद घटना के प्रति मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जी की संवेदनशीलता के लिए मैं उनका आभार व्यक्त करती हूँ। मुख्यमंत्री जी द्वारा इस दुखद हादसे में हताहत परिवारजनों को आर्थिक संबल देने के लिए की गई घोषणा से कहीं न कहीं उन्हें मानसिक व आर्थिक रूप से सहयता मिलेगी। आज उन परिवार पर जो आप बीती है उसे देखकर मन बेहद दुखी है और इस हादसे से हम सभी जब स्वयं उभर नहीं पाए हैं तो उनके परिवार पर जो विपत्ति आई है उसे हम समझ सकते हैं। हादसे के दौरान प्रधानमंत्री जी द्वारा भी संवेदना व्यक्त की गई वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित भाजपा के सभी वरिष्ठजन भी लगातार उन परिवारजनों के संपर्क में थे। आदिवासी समाज के प्रति हमारी संवेदनाएं हमेशा ही रही हैं और उनके हर सुख-दुःख से लेकर उनके सामाजिक विकास के लिए हम प्रतिबद्धता से कार्य कर रहें हैं।

भावना बोहरा ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जी द्वारा इस हादसे में पीड़ित परिवारों को 5 लाख रुपए की आर्थिक सहयता देने की घोषणा की गई थी और आज उन सभी 19 लोगों के परिवार को मैनें राज्य सरकार की ओर से चेक उनके सुपुर्द किया। छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश के विकास के साथ ही जनता के हित व खासकर हमारे जल,जंगल और जमीन के साथ ही पर्यावरण की सुरक्षा में समर्पित आदिवासी समाज की सुरक्षा के लिए भी निरंतर कार्य कर रही हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी और उनके नेता इस दुखद घटना का भी राजनीतिकरण करने से पीछे नहीं हट रहें हैं। आज पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा इस विषय पर सोशल मीडिया के माध्यम से की गई टिप्पणी निंदनीय है। यह जनसंवेदना का विषय है और इसे राजनीतिक रूप देना कांग्रेस पार्टी की मानसिकता को दर्शाता है। छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार द्वारा जो घोषणा की गई थी उन परिवारजनों को आर्थिक सहायता देने की उसे पूरा किया है और मैनें भी स्वयं विवेक से उन सभी 24 बच्चों की शिक्षा, रोजगार व विवाह तक की जो जिम्मेदारी ली है उसे भी एक अभिभावक के रूप में पूरी निष्ठा से निभाने के लिए कटिबद्ध हूँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *