Monday, February 26

21 अगस्त को होने वाली दिव्य कांवड़ यात्रा की तैयारियों को लेकर विधायक विकास उपाध्याय ने अपने कार्यालय में ली रायपुर पश्चिम के समस्त भोले भक्तो की विशेष बैठक

यह कांवड़ यात्रा सभी श्रद्धालुओं द्वारा गुढ़ियारी मारुति मंगलम हनुमान मंदिर परिसर से जल लेकर हर हर महादेव, हटकेश्वर महादेव का जयकारा लगाते हुये हटकेश्वर महादेव घाट मंदिर रायपुरा तक निकाली जाएगी। इस यात्रा में सभी शिव भक्त कावंड़िये भगवान शिव के भक्तिमय वातावरण को बनाते हुए पैदल गुढ़ियारी से महादेव घाट की यात्रा करेंगे जिसमे मुख्य रूप से छत्तीसगढ़ के यशश्वी मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल जी एवं छत्तीसगढ़ प्रदेश काँग्रेस के सम्मानित अध्यक्ष दीपक बैज जी उपस्थित होकर भगवान भोले की विधि विधान से पूजा अर्चना कर देवादिदेव महादेव की भक्ति का भरपूर आनंद उठायेंगे।


21 अगस्त को होने वाली दिव्य कांवड़ यात्रा की रूप रेखा की तैयारियों को लेकर आज विधायक विकास उपाध्याय ने अपने कार्यालय में बैठक आहूत की । जिसमें रायपुर पश्चिम के समस्त भोले के भक्त गण शामिल हुये।
बैठक के दौरान यात्रा का रूट मैप भी तैयार किया गया जो मारुति मंगलम से गुढ़ियारी पड़ाव, शुक्रवारी बाजार, पहाड़ी चौक गुढ़ियारी थाना के सामने से होकर CSEB से होते हुए माता कर्मा चौक, कबीर चौक , तेलघानी नाका ओवर ब्रिज, से अग्रसेन चौक, आमापारा चौक से , सारथी चौक, लाखेनगर चौक, अश्वनी नगर, सुंदर नगर, रायपुरा चौक से होते हुये महादेव घाट हटकेश्वर महादेव मंदिर रायपुरा भगवान भोले के शिवलिंग पर जलाभिषेक कर समापन होगा तत्पश्चात महादेव घाट में विशाल भंडारे का भी आयोजन होगा जिसमें समस्त श्रद्धालुओं के प्रसादी की पर्याप्त व्यवस्था होगी। साथ ही सभी श्रद्धालु भक्तजनों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो इसके लिये पर्याप्त वालंटियर्स की टीम बनाई गई। यात्रा में श्रद्धालुओं के खाने से लेकर पेयजल तक की व्यवस्था का विशेष रूप से ध्यान रखा गया है और ट्रैफिक की समस्या का भी खास ख़्याल रखा जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *