नंदू भैया ने अपना सारा जीवन भाजपा को समर्पित कर दियाः विष्णुदत्त शर्मा

भोपाल(IMNB NEWS AGENCY)  भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री नंदकुमार सिंह चौहान के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने स्व. नंदू भैया को सहज, सरल और मिलनसार बताते हुए कहा कि उन्होंने अपना सारा जीवन पार्टी को समर्पित कर दिया।
प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि आज हमारे लिए बड़े दुःख की घड़ी है। हमारे नंदू भैया हमारे बीच नहीं रहे। नंदू भैया 6 बार सांसद, 2 बार प्रदेश अध्यक्ष, 2 बार विधायक एवं 2 बार नगरपालिका अध्यक्ष रहे।  स्व. नंदू भैया ने कार्यकर्ताओं के प्रति हर प्रकार से उन्होंने अपनी भूमिका निभाई।  वह एक संवेदनशील व्यक्तित्व के धनी थे। उन्होंने संगठन के कोने-कोने को सींचा और मध्यप्रदेश में पार्टी को इस स्थान तक पहुंचाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही। प्रदेश के लाखों कार्यकर्ताओं के साथ उनके काम को आगे बढ़ाने का संकल्प लेते हुए उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करता हॅू। भगवान से प्रार्थना करता हूं कि उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें एवं उनके परिवार पर जो वज्रपात हुआ है उसे सहन करने की शक्ति प्रदान करें।
पार्टी की बैठकें, कार्यक्रम निरस्त
प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि श्री नंदकुमार सिंह चौहान की पार्थिव देह आज अपराह्न 4 बजे स्टेट हेंगर भोपाल पहुंचेगी, यहां से भाजपा प्रदेश कार्यालय, पं. दीनदयाल परिसर में अंतिम दर्शनार्थ रखी जाएगी। इसके पश्चात स्व. नंदू भैया के पैत्रृक गांव बुरहानपुर जिले के शाहपुर में उनका अंतिम संस्कार होगा। श्री शर्मा ने कहा कि दुःख की इस घड़ी में सोमवार को आयोजित पार्टी की सभी बैठकें और कार्यक्रम स्थगित कर दिये गए हैं, जिनके संबंध में बाद में सूचना दी जाएगी।
पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए रोल मॉडल थे नंदू भैयाः मुरलीधर रावभारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी  मुरलीधर राव ने स्व. नंदू भैया के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए इसे पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति बताया है। उन्होंने कहा है कि स्व. नंदू भैया पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए रोल मॉडल थे।
श्री मुरलीधर राव ने शोक व्यक्त करते हएु कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद श्री नंदकुमार सिंह चौहान जिन्हें हम नंदू भईया कहते हैं, हम हमारे बीच नहीं रहे। उनका व्यक्तित्व अत्यंत मिलनसार, सहज और सादगीपूर्ण था। वह 6 बार सांसद, दो बार विधायक और दो बार नगरपालिका अध्यक्ष रहे और उन्हें अपार अनुभव हासिल था। उन्होंने कहा कि पार्टी का आज जो विस्तार हम देख रहे हैं, उसमें दो बार प्रदेश अध्यक्ष रहे नंदू भैया की महत्वपूर्ण भूमिका है। वह एक अजातशत्रु थे। श्री राव ने कहा कि नंदू भैया के निधन से पार्टी में जो रिक्तता आई है, उसकी पूर्ति असंभव है। श्री राव ने कहा कि प्रदेश प्रभारी के नाते स्व. नंदू भैया के साथ मेरे व्यक्तिगत संबंध रहे हैं और उनका निधन पार्टी के साथ-साथ मेरे लिए भी बड़ी क्षति है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *