Sunday, May 19

न्यूजीलैंड ने एक मैच बाकी रहते ही टी20 इंटरनेशनल सीरीज पर कब्जा जमा लिया है, पाकिस्तानी टीम को उसी के घर में पटखनी दे दी

PAK vs NZ 4th T20I: भारत में इन दिनों IPL 2024 का धूम-धड़ाका जारी है, लेकिन इस दौरान पाकिस्तान में भी कुछ रोमांचक और कांटेदार मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. पड़ोसी देश में न्यूजीलैंड की टीम पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने आई हुई है. न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है. न्यूजीलैंड की तीसरे दर्जे की टीम ने बाबर आजम की कप्तानी वाली मजबूत पाकिस्तानी टीम को उसी के घर में पटखनी दे दी है. न्यूजीलैंड ने एक मैच बाकी रहते ही टी20 इंटरनेशनल सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में न्यूजीलैंड ने 2-1 से अजेय बढ़त बना ली है.

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए रोमांचक चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 4 रन से हरा दिया. न्यूजीलैंड की तीसरे दर्जे की टीम ने इस जीत के साथ ही बाबर आजम की कप्तानी वाली मजबूत पाकिस्तानी टीम को टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भी हरा दिया. लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में बैठी एक छोटी सी लड़की पाकिस्तान की हार को बर्दाश्त नहीं कर पाई और फूट-फूटकर रोने लगी. सोशल मीडिया पर इस पाकिस्तानी फैन का वीडियो आग की तरह फैल गया

पाकिस्तान के सामने था 179 रनों का टारगेट

बता दें कि लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 178 रन बनाए और पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 179 रनों का टारगेट रखा. न्यूजीलैंड के लिए टिम रॉबिन्सन ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए. पाकिस्तान की तरफ से अब्बास अफरीदी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके. इसके अलावा मोहम्मद आमिर, जमान खान, उस्मा मीर और इफ्तिखार अहमद ने 1-1 विकेट हासिल किए.

कैमरे ने पूरी घटना को कैद कर लिया

179 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 174 रन ही बना पाई और 4 रन से मैच हार गई. पाकिस्तान ने इस हार के साथ ही टी20 इंटरनेशनल सीरीज भी गंवा दी. न्यूजीलैंड की तीसरे दर्जे की टीम के खिलाफ मैच और सीरीज हारते ही पाकिस्तान की ये नन्हीं फैन स्टेडियम में रोने लग गई. इस दौरान कैमरे ने पूरी घटना को कैद कर लिया. न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला शनिवार 27 अप्रैल को खेला जाएगा.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *