ओबीसी आरक्षण के समर्थन में एससी व एसटी वर्ग भी 13 नवम्बर के बंद को सफल बनाने सड़कों पर उतरेंगे

 गणेश सोनकर  द्वारा                      रायपुर, 9 नवम्बर 2019/ राजधानी के कलेक्टोरेट चौराहे में स्थित डॉ अम्बेडकर प्रतिमा स्थल पर हम भारत के लोग वैचारिक संगठन के बैनर तले आज 13 नवम्बर को प्रस्तावित 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण क़ी मांग के समर्थन में प्रदेश व्यापी बंद को सफल बनाने को लेकर चर्चा किया गया.
छत्तीसगढ़ के पेरियार नंदकुमार बघेल ने कहा कि अयोध्या राम मंदिर बनने का स्वागत करते हुए कहा कि मंदिरों का राष्ट्रीय कारण हो, ताकि मंदी से उबरने में खजाना काम आएगा. मंदिर में पुजारी ब्राम्हण न हो. राम मंदिर का शिलान्यास देश के दलित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के द्वारा जल्द हो . कांग्रेस को धन्यवाद दिया दिल्ली कुछ करने को रद्द करने पर. आरक्षण की भीख मांगने की जरुरत नहीं है
बीजेपी के दलाल आंदोलन का विरोध कर रहे हैं. देश सत्ता में काबिज होकर 52 प्रतिशत आरक्षण केलिए कानून बनाएंगे. मैं जेल जाने को तैयार हूं. आर्य वोल्गा से आये और गंगा में कब्ज़ा किये हुए हैं.

संयुक्त मोर्चा के प्रदेश संयोजक क्रांति साहू ने 13 नवम्बर को बंद के समर्थन क़ी अपील सभी, समाज, संगठन से किया.
सगुन वर्मा ने बताया, ज़ब ज़ब पिछड़े वर्ग को देने क़ी बारी आयी तो मण्डल कमंडल तो राम मंदिर का मुद्दा उछाल कर भटकाने का काम करते हैं. हर हालत में रायपुर बंद को सफल बनाने पूरी ताकत झोंक देंगे. पिछड़ों को हक व अधिकार से वंचित करने साजिश रची जा रही है.
विष्णु बघेल ने बताया, ये विचार धारा क़ी लड़ाई सदियों से जारी है. हमारी लड़ाई आर्य के साम , दाम दंड भेद से लड़ाई जा रही है. बंद का आह्वान, सामाजिक परिवर्तन क़ी गति है. मानसिक गुलामी हमारे अधिकारों में बाधक है. ओबीसी ब्राम्हण वाद का मुर्दा आज भी ढो रहा है. आंदोलन को विफल करने आरएसएस साजिश कर रहा है. इसलिए चमचा हमारे बीच में अपनी दुकान चलाने के लिए लगे रहते हैं इनसे सावधान होने क़ी जरुरत है. इस लड़ाई के लिए नई टीम को तैयार करने क़ी जरुरत है.
बंटी साहू ने कहा कि बंद को सफल बनाने के लिए हर घर से एक -एक लोगों को साथ देने की जरुरत हैं. एस सी एसटी ओबीसी समाज ज़ब ज़ब एक जुट हुआ है इतिहास बदल जाता है. आज सभी समाज आपस में मिलजुल कर रहने के लिए संदेश देने वाला है. तीनों वर्ग में सामंजस्य स्थापित करने वाला है.
अजित मढ़रिया ने कहा ओबीसी को 27नहीं 52 प्रतिशत आरक्षण मिलेगी. जो जागरूक समाज है वो आज आरक्षण के खिलाफ 40 याचिका कोर्ट में लगा रखें हैं. कुछ लोग अपना योगदान नहीं दे कर बरगलाने में लगे हुए हैं.
विनिका दुर्गम ने कहा कि आज शिक्षित हो गए हैं और अब संगठित होकर संघर्ष कर अपने अधिकार प्राप्त करने की जरुरत है.
अजाक्स के प्रदेश अध्यक्ष डॉ लक्ष्मण भारती ने कहा कि हमारा संगठन पूरी तरह से सहयोग करेगा. आंदोलन को सफल बनाने के लिए बंद के लिए कमरकश कर तैयार हैं. हमें बच्चों को बुनियादी तौर पर प्राथमिक स्कूलों से ही शिक्षा प्रदान करना चाहिए.
ऐडवोकेट रामकृष्ण जांगड़े ने कहा कि कुछ लोग हमारे आंदोलन कुचने में लगे हुए हैं. अधिकारों के लिए जेल जाने को हमें तैयार रहना चाहिए.
……

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *