असम में कांग्रेस की सरकार बनने पर चाय बागान के मजदूरों को 365 रुपये प्रतिदिन मजदूरी दी जाएगी- राहुल गांधी

*विकास उपाध्याय के प्रभार वाले शिवसागर से राहुल गांधी ने चुनावी सभा का आगाज कर की आज शुरुआत*

*सरकार बनने पर चाय बागान के मजदूरों को 365 रुपये प्रतिदिन मजदूरी दी जाएगी- राहुल गांधी*

रायपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व असम प्रभारी विकास उपाध्याय ने राहुल गांधी की सभा के बाद कहा, आज की सभा असम की जनता के लिए कई मायने में महत्वपूर्ण है और राहुल गांधी ने वही कहा जो असम की जनता चाहती है। CAA को लेकर जिस तरह से राहुल गांधी ने मंच से हुंकार भरी और कहा, असम में कांग्रेस सरकार में आने पर इसे कभी भी लागू नहीं करेगी यह घोषणा भाजपा के लिए बड़ी चुनौती साबित होगी इसलिए कि मोदी व अमित शाह जिस CAA को लेकर असम के लोगों के बीच मत का ध्रुवीकरण की सोच रहे थे उस पर अब पानी फिर गया है।तो चाय बागान के मजदूरों को लेकर राहुल गांधी की घोषणा भाजपा के सत्ता में लौटने के सारे रास्ते बन्द कर देंगे।

राहुल गांधी ने शिवसागर जिले के शिवनगर बोर्डिंग फील्ड से चुनावी अभियान की शुरुआत करते हुए एक रैली को संबोधित किया।राहुल गांधी ने कहा कि असम को रिमोट से नहीं चलाया जा सकता है।असम को यहां का सीएम चाहिए जो राज्य की जरूरत के हिसाब से चलाए। राहुल गांधी के इस कथन को प्रमाणित करते छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंच से कहा,राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ की जनता के साथ जो वायदे चुनाव के पूर्व किये थे उसे हमने पूरा करने कोई कसर नहीं छोड़ी किसानों का कर्ज माफ किया तो केन्द्र के मनाही के बावजूद समर्थन मूल्य व बोनस देने राजिव न्याय योजना ला कर रिकॉर्ड तोड़ धान खरीदी कर रहे हैं।

विकास उपाध्याय को कांग्रेस हाईकमान ने 19 दिसंबर को जैसे ही राष्ट्रीय सचिव बना कर असम की अहम जिम्मेदारी सौंपी वे बगैर विलम्ब किये असम जा कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने लग गए और ग्रास रुट पर काम करना शुरू कर दिया। जिला स्तर से लेकर ब्लॉक स्तर पर कई दौर की बैठकें व सभा कर अपने प्रभार वाले क्षेत्र अपर असम के कुल 37 विधानसभा में सक्रियता ला दी। अनुमान यह है कि इन 37 में से 25 सीट पर भी कांग्रेस की जीत होती है तो असम में कांग्रेस की सरकार बनना तय है। इस महत्वपूर्ण समीकरण पर आधारित अपर असम की पूरी जिम्मेदारी विकास उपाध्याय को दी गई है और वे इस चुनौतीपूर्ण कार्य में सफल होते नजर आ रहे हैं। आज राहुल गांधी का पहला चुनावी सभा भी विकास उपाध्याय के प्रभार वाले क्षेत्र शिवसागर से हुआ जो कई मायने में सफल व सुपर डुपर सक्सेस रहा। भीड़ इतनी की जगह भी कम पड़ गई तो राहुल गांधी ने अपने भाषण में उन्हीं मुद्दों पर केंद्रित किया जिसकी जरूरत आज असम को है।

विकास उपाध्याय आज राहुल गांधी के असम बचाव जनसभा को पूरी तरह सफल बताते हुए कहा,इस सभा के बाद भाजपा के पास अब कोई मुद्दा ही नहीं रह गया है। जिस CAA को लेकर भाजपा ठीक चुनावी मौसम में खेल खेलती है उसे राहुल गांधी ने मंच से यह कह कर खत्म कर दिया कि चाहे कुछ भी हो जाए, सीएए नहीं होगा। अगर असम को चोट पहुंचेगी तो भारत को चोट पहुंचेगा और हम ऐसा होने नहीं देंगे। इसी तरह उन्होंने असम में सरकार बनने पर चाय बगान मजदूरों को 365 रुपये प्रतिदिन अवेजी देने का वादा कर भाजपा के पुराने घोषणा पत्र के झूठे वायदे को बेनकाब कर चाय बागान के मजदूरों को कांग्रेस के पक्ष में कर लिया है। विकास उपाध्याय ने कहा, असम की जनता कांग्रेस की सरकार प्रदेश में चाह रही है तो राहुल गांधी को दिल्ली में देखना चाह रही है। आगे हम अब असम में तैयार रोड़ मैप पर काम करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *