Sunday, July 21

उधर नीतीश कुमार दिल्ली गए, इधर मुकेश सहनी के बयान से सियासी भूचाल

Bihar News लोकसभा चुनाव परिणाम सामने आने के बाद बिहार की सियासत में जुबानी जंग शुरू हो गई है। वीआईपी मुखिया मुकेश सहनी के ताजा बयान से प्रदेश में सियासी भूचाल आ गया है। मुकेश सहनी ने बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। मुकेश सहनी ने इसबार महागठबंधन की तरफ से चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली।

Bihar Politics: उधर नीतीश कुमार दिल्ली गए, इधर मुकेश सहनी के बयान से सियासी भूचाल; क्या बिहार में होगा खेला?
मुकेश सहनी के बयान से सियासी भूचाल (जागरण)
राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Political News Today: देश में लोकसभा चुनाव परिणाम सामने आने के बाद अब बिहार की सियासत तेज हो गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जहां शपथग्रहण समारोह में भाग लेने दिल्ली गए हैं, वहीं, इधर मुकेश सहनी के एक बयान से सियासी हलचल तेज हो गई है। मुकेश सहनी ने बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है।

विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) के संस्थापक और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने शनिवार को फेसबुक लाइव माध्यम से कार्यकर्ताओं और मतदाताओं को चुनाव में समर्थन के लिए धन्यवाद दिया तथा उनका आभार जताया। उन्होंने कहा कि उम्मीद के मुताबिक आइएनडीआइए को परिणाम नहीं मिला, लेकिन पिछली बार से सीटें भी बढ़ी और वोट प्रतिशत भी बढ़ा।

निराश होने की जरूरत नहीं: मुकेश सहनी
मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) ने कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि निराश होने की जरूरत नहीं है। हमलोग संघर्ष करते रहेंगे, सफलता जरूर मिलेगी। मुकेश सहनी ने अपने कार्यकर्ताओं से विधानसभा चुनाव को लेकर तैयार रहने की अपील करते हुए कहा कि ऐसे तो विधानसभा का चुनाव अगले वर्ष होना है, लेकिन नीतीश कुमार इस साल ही चुनाव कराने की कोशिश करेंगे। इसलिए हमें पंचायत और बूथ तक पार्टी को मज़बूत करने की जरूरत है।

हमारा गठबंधन मजबूत हो रहा है: मुकेश सहनी
मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) ने कहा कि पिछले चुनाव में करीब 4.08 करोड़ वोट पड़े थे, जिनमें से एनडीए को 53 प्रतिशत और यूपीए को 32 प्रतिशत यानी 1.29 करोड़ वोट मिले थे। लेकिन, 2024 के चुनाव में कुल 4.34 करोड़ वोट पड़े जिनमें एनडीए को 2.05 करोड़ तथा आइएनडीआइए को 1.70 करोड़ वोट मिले। इससे साफ है कि हमारे गठबंधन के वोट में बड़ी वृद्धि हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *