पूरे प्रदेश में भाजपा व कांग्रेस का किसानों के प्रति ढुल मुल रविये को लेकर आक्रोशित विरोध प्रदर्शन, हल्ला बोल व पुतला दहन

 अब न्याय के लिये लड़ाई अंत तक लड़ेगे*- *कोमल हुपेंडी,प्रदेश अध्यक्ष, आम आदमी पार्टी।*

*केंद्र तीनों काले किसान कानून तुरंत वापस ले व किसानों को नक्सली व खालिस्तानी कहना बंद कर माफी मांगे, किसानों का हक लेकर ही दम लेंगे* – *दुर्गा झा, सह संगठन मंत्री,आम आदमी पार्टी।*

  1. कांग्रेस की वादाखिलाफी व दिखावा के विरोध में जंगी प्रदर्शन व पुतला दहन ,अब न्याय दिला कर ही दम लेंगे* – *लक्ष्मण सेन, उपाध्यक्ष, यूथ विंग, आम आदमी पार्टी*

रायपुर ,आम आदमी पार्टी ने किसानों के साथ राज्य सरकार व केंद्र सरकार के विरोध में सभी जिला मुख्यालय में आज २४जनवरी२०२१ को जंगी विरोध प्रदर्शन किया ।
रायपुर में बूढ़ा तालाब धरना स्थल में जंगी सभा व किसानों के साथ हो रहे अन्याय को लेकर धरना प्रदर्शन व पुतला दहन का कार्यक्रम किया।रायपुर के सभी विधानसभा व ब्लॉक स्तर के कार्यकर्ता व पदाधिकारी किसानों की मांग व परेशानियों को लेकर धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा । केंद्र सरकार ना ही तीनों काले कानून वापस ले रही है और ना ही राज्य सरकार किसानों से किए गए वादे निभा रही है। भाजपा सांसद ने खैरागढ़ में व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कांकेर में अपमानजनक बयान देकर कहा कि दिल्ली बॉर्डर पर किसान नहीं बल्कि नक्सली और खालिस्तानी हैं । ये बहुत ही अपमान जनक बयान है।

दुर्गा झा ,सह संगठन मंत्री,सेंट्रल जोन ने सख्त लहजे में कहा कि अब तक केंद्र सरकार अपने कारोबारी मित्रों के हित में कानून बनाती रही। हम इन्हें उखाड़ कर फेकने के लिए तैयार है। इथर राज्य सरकार सिर्फ दिखावा कर किसान हितोषी बनने का ढोंग कर रही है। भाजपा अपनी ओछी हरकतों से बाज आये व अन्नदाताओं से तुरंत माफी मांगे ।

के ज्योति ,सचिव,महिला विंग, ने कहा की हमारे अन्नदाता से धान खरीदी में हो रही परेशानी दूर करे । धान खरीदी की समय सीमा भी बढ़ा दी जानी चाहिए।

लक्ष्मण सेन, उपाध्यक्ष, यूथ विंग, ने कहा की बारदाने की व्यवस्था कर एक मुश्त रकम अदायगी की व्यवस्था की जा चाहिए नहीं तो हम अपनी आवाज और बुलंद कर जनता के बीच जायेगे।

आम आदमी पार्टी के साथ आम जन की भी भागीदारी रही है और सभी नेअधिक से अधिक संख्या में इस आंदोलन में शामिल होकर आंदोलन को सफल बनाया।

आम आदमी पार्टी ने अपील की है कि धान खरीदी में अनियमितता, बारदाने की कमी, खरीदी समय सीमा कम होना व भुगतान को लेकर जो किसान साथियों की समस्याएं है उन्हे तुरंत दूर करे अन्यथा आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ अपना आंदोलन और तेज करेगी।

आज के धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में मुकेश देवांगन,रायपुर जिला संगठन मंत्री,वीरेंद्र पवार,लक्ष्मण चंद्राकर,सन्नी छाबड़ा,रघुनाथ यादव,शंकर शेन्द्रे,नौशाद अली,बलवंत सिंह,चिन्ना राव,चितकान्त अग्रवाल,कलावती मार्को,बी अन्नपूर्णा ,
,कुलबीर कौर,मालती गुप्ता,सिमरजीत कौर,सविता खण्डार,अनुषा जोसेफ,
रतन गोंडाने,राजेश ढिढ़ी,डागेश्वर भारती,
दुर्गा झा,के ज्योति,चंद्रशेखर डहरिया,
,हेमलाल भारती,सूरज मांडले
अशोक कुमार भारतद्वज,सुरेश सोनवानी,
लोकेश नारंग,अंकित जैन,सन्तोष दुबे,
राणा साहू,डॉ. उदय रात्रे,लक्ष्मण सेन, अजीम खान, विक्की आदि शामिल हुए ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *