PM मोदी की अमेरिका की शीर्ष कंपनियों के CEOs संग बैठक, क्वालकॉम के क्रिस्टियानो बोले- 5G पर हुई चर्चा

वाशिंगटन (IMNB)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अमेरिका की शीर्ष कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) के साथ मुलाकात की। इस बैठक में क्वालकॉम के अध्यक्ष और सीईओ क्रिस्टियानो आर आमोन भी शामिल हैं। आपको बता दें कि 5जी तकनीक को सुरक्षित बनाने के लिए चिप दिग्गज क्रिस्टियानो अमोन के साथ प्रधानमंत्री मोदी की बैठक महत्वपूर्ण है।
इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने दो भारतीय मूल के अमेरिकी एडोब के शांतनु नारायण और जनरल एटॉमिक्स के विवेक लाल से भी बातचीत की।
क्रिस्टियानो के साथ हुई सफल बैठक
प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी और क्वालकॉम के अध्यक्ष और सीईओ क्रिस्टियानो आर आमोन के बीच सफल बैठक हुई। प्रधानमंत्रई मोदी ने भारत द्वारा प्रदान किए जाने वाले व्यापक अवसरों पर प्रकाश डाला। क्रिस्टियानो आर. आमोन ने भारत के साथ 5जी और अन्य क्षेत्रों में काम करने की इच्छा व्यक्त की।
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक क्रिस्टियानो आर आमोन ने कहा कि यह एक बेहतरीन बैठक रही। हमें भारत के साथ साझेदारी पर गर्व है। हमने 5जी पर बात की। हमने न केवल भारत में घरेलू उद्योग को आगे बढ़ाने पर बात की बल्कि भारत से प्रौद्योगिकी के निर्यात पर भी चर्चा की।
एडोब के चेयरमैन से मिले PM मोदी
प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने एडोब के चेयरमैन शांतनु नारायण के साथ युवाओं को स्मार्ट शिक्षा प्रदान करने और अनुसंधान को बढ़ाने के लिए प्रौद्योगिकी के महत्व पर चर्चा की। उन्होंने भारतीय युवाओं द्वारा संचालित स्टार्ट-अप क्षेत्र पर भी चर्चा की।
शांतनु नारायण ने कहा कि भारत में विस्तार कैसे किया जाए, इस बारे में उनके(प्रधानमंत्री मोदी) दृष्टिकोण के बारे में जानकर हमेशा बहुत खुशी होती है। जिन प्रमुख विषयों पर हमने बात की उनमें इनोवेशन में निरंतर निवेश एक था। उन्होंने कहा कि प्रौद्योगिकी आगे बढ़ाने का तरीका है।
इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को कहा था कि उनका अमेरिका दौरा भारत-अमेरिकी वैश्विक व्यापक रणनीतिक साझेदारी को मजबूती देने, जापान और ऑस्ट्रेलिया के साथ संबंधों को प्रगाढ़ बनाने और महत्वपूर्ण वैश्विक मुद्दों पर आपसी सहयोग को आगे बढ़ाने का एक मौका होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *