Sunday, July 21

प्रधानमंत्री जनमन शिविरः बगीचा के महुआ और छिछली (अ) में पहुंचकर पहाड़ी कोरवा हितग्राहियों से एसडीएम ने की चर्चा

पहाड़ी कोरवा मितानिन को कर्तव्यनिष्ठ के साथ संवेदनशील होने पर किया पुरूस्कृत
पहाड़ी कोरवा हितग्राहियों के साथ किया भोजन, समस्या बताने और संकोच दूर के लिए कहा
जशपुरनगर 04 जुलाई 2024/बगीचा एसडीएम श्री ओंकार यादव ने विगत दिवस 03 जुलाई 2024 को प्रधानमंत्री जनमन शिविर आयोजित ग्राम महुआ और छिछली (अ) में पहुंचकर पहाड़ी कोरवा हितग्राहियों से चर्चा की। शिविर में उपस्थित सभी हितग्राहियों और बच्चों को भोजन कराया एवं बच्चों को बिस्कुट वितरण भी किया गया।
           इस दौरान उन्होंने हितग्राहियों से चर्चा कर उन्हे पानी को उबालकर पीने से बीमारी से बचा जा सकता है साथ ही हाथ धोने के लाभ के बारे में जानकारी दी। शिविर में चिकित्सा दल के द्वारा सभी बच्चों से बुजुर्ग का मेडिकल चेकअप किया गया, सभी बच्चों का टीकाकरण और डायरिया से बचाव के उपाय बताए गए। उन्हीं में एक पहाड़ी कोरवा मितानिन श्रीमती रूप मणि पहाड़िया को कर्तव्यनिष्ठ के साथ संवेदनशील होने से नगद पुरूस्कार देते हुए उनका सराहना भी किया गया।
         एसडीएम ने सभी को आश्वस्त किया गया की आधार, ऑनलाइन जन्म प्रमाण पत्र, आयुष्मान कार्ड सभी का बनाया जायेगा, उन्होंने कहा कि जो भी शेष है उनके लिए ग्राम पंचायत स्तर पर सभी दस्तावेज बनाऐ जाऐगें। सभी से आग्रह किया गया की कोई भी पलायन न करें। सभी बच्चों को पढ़ाना है ये भी उनकी भाषा में ही समझाया गया। सभी को बोलने के लिए प्रेरित किया गया किसी भी प्रकार की समस्या को बताने और संकोच दूर करने उनके साथ ही भोजन किया गया।
          कैंप के प्रति सभी में उत्साह पाया गया कर्मचारियों को भी टीम भावना से कार्य हेतु प्रेरित किया गया। इस कैंप से भविष्य में अधिक बेहतर कार्ययोजना बनाने में नई दृष्टि भी प्राप्त होगी। सभी कैंप में सरपंच, उपसरपंच पंच के साथ शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों ने सभी पहाड़ी कोरवा को शासन की योजना का लाभ दिलाने संकल्प भी लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *