Friday, June 21

शरद यादव को श्रद्धांजलि देने पहुंचे राहुल, बोले- मेरी दादी की उनसे हुई काफी राजनीतिक लड़ाई, लेकिन…

नई दिल्ली (IMNB). पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव का गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में निधन हो गया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है.

राहुल गांधी शरद यादव के परिजनों से भी मिले. शरद यादव की बेटी और कांग्रेस नेता सुभाषिनी राज राव राहुल गांधी से गले मिलकर फूट-फूटकर रो रही थी. राहुल गांधी उन्हें संभालते हुए दिखे.

शरद यादव ने राहुल को राजनीति में बहुत कुछ सिखाया

राहुल गांधी ने कहा, “मैंने शरद यादव जी से राजनीति के बारे में बहुत कुछ सीखा है. आज उनके निधन ने मुझे दुखी कर दिया है. मेरी दादी के साथ उनकी काफी राजनीतिक लड़ाई हुई थी. मगर उनके  बीच सम्मान का रिश्ता था. उन्होंने मुझे जो बताया, वो रिश्ते की शुरुआत थी, राजनीति के बारे में मैंने उनसे बहुत सीखा है, शरद यादव जी नहीं रहें. उन्होंने राजनीति में अपनी इज्जत बनाएं रखी क्योंकि राजनीति में सम्मान खोना बहुत आसान होता है.”

शरद यादव को काफी लंबे समय से गुर्दे की बीमारी थी. सांस लेने में तकलीफ होने पर उन्हें गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शरद यादव के निधन की सूचना उनकी बेटी सुभाषिनी यादव ने फेसबुक पेज पर दी थी. शरद यादव 75 साल के थे.

शरद यादव काफी वरिष्ठ नेता थे 

शरद यादव ने सात बार लोकसभा का चुनाव जीता था और राज्यसभा के तीन बार सांसद रहे थे. शरद यादव ने जयप्रकाश नारायण से राजीव गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी के साथ तक राजनीति की है. इमरजेंसी के दौरान वे जेल भी गए थे. उनके निधन पर पीएम मोदी समेत कई अन्य नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है.

लालू यादव हुए भावुक

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने शुक्रवार को सिंगापुर से एक वीडियो संदेश में शरद यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया. दिवंगत नेता के लिए ट्विटर पर एक वीडियो संदेश पोस्ट करते हुए लालू यादव भावुक हो गए. लालू यादव इस समय सिंगापुर में अपनी किडनी का इलाज़ करा रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *