Sunday, July 21

रायपुर-बलौदाबाजार मार्ग का जल्द होगा फोर लेन में उन्नयन

*भारत सरकार के भू-तल परिवहन मंत्रालय से मिली 1494 करोड़ रूपए की मंजूरी*

रायपुर, 3 जुलाई 2024/ रायपुर-बलौदाबाजार राष्ट्रीय राजमार्ग का जल्द ही फोर लेन में उन्नयन होगा। राजस्व मंत्री श्री टंक राम ने फोर लेन सड़क निर्माण स्वीकृति मिलने पर मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय, केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी और उप मुख्यमंत्री श्री अरूण साव का आभार व्यक्त जताते हुए क्षेत्र की जनता को बधाई और शुभकामनाएं दी है।

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के निर्देश पर राजस्व मंत्री श्री टंक राम वर्मा ने केन्द्रीय भू-तल परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी ने इस मार्ग के उन्नयन के लिए चर्चा की जिस पर केन्द्रीय मंत्री श्री गडकरी ने सहमति दी है। भारत सरकार के भू-तल परिवहन मंत्रालय द्वारा रायपुर-बलौदाबाजार मार्ग के लिए 1494 करोड़ रूपए की स्वीकृति दी गई है। यह सड़क प्रथम चरण में 844 करोड़ रूपए की लागत से विधानसभा रायपुर से 53.1 किलोमीटर तक और दूसरे चरण में 650 करोड़ रूपए की लागत से 53.1 किलोमीटर से 85.6 किलोमीटर तक फोर लेन सड़क बनायी जाएगी।

गौरतलब है कि रायपुर-बलौदाबाजार राष्ट्रीय राजमार्ग 130बी में यातायात का अत्याधिक दबाव रहता है। इसके अलावा इस मार्ग के आसपास बड़े सीमेंट उद्योग के साथ-साथ अन्य उद्योग भी है, वर्तमान में यह सड़क टू लेन है। इस मार्ग के फोर लेन में उन्नयन से जहां यातायात के दबाव में कमी आयेगी, रायपुर से बलौदाबाजार आना-जाना सुगम और सुविधाजनक होगा। वहीं इस मार्ग में होने वाली दुर्घटनाओं में भी कमी आयेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *