Wednesday, July 24

राजनांदगांव  :  सीईओ जिला पंचायत ने ग्राम पंचायत उरईडबरी के सचिव को तत्काल प्रभाव से किया निलंबित

– गंदगी पाये जाने एवं साफ-सफाई नहीं होने पर ग्राम पंचायत देवादा के सचिव पर जुर्माना एवं कारण बताओ नोटिस जारी
– ग्राम पंचायत टेडेसरा और तोरणकट्टा के सचिवों पर लगाया गया जुर्माना
– स्वच्छता दीदीयों को कचरा संग्रहण के लिए किया प्रोत्साहित
– सीईओ जिला पंचायत ने ग्राम पंचायत उरईडबरी, अंजोरा, देवादा, टेडेसरा, तोरणकट्टा, कोपेडीह एवं तुमड़ीबोड़ का किया आकस्मिक निरीक्षण
राजनांदगांव 07 जून 2024। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुश्री सुरूचि सिंह ने आज राजनांदगांव, डोंगरगांव एवं डोंगरगढ़ विकासखण्ड के विभिन्न ग्राम एवं ग्राम पंचायतों का आकस्मिक निरीक्षण किया। सीईओ जिला पंचायत सुश्री सुरूचि सिंह ने ग्राम पंचायत उरईडबरी, अंजोरा, देवादा, टेडेसरा, तोरणकट्टा, कोपेडीह, तुमड़ीबोड़ के पंचायत कार्यालयों, विकास कार्यों एवं स्वच्छता का निरीक्षण किया। सीईओ जिला पंचायत सुश्री सुरूचि सिंह ने डोंगरगढ़ जनपद पंचायत के उरईडबरी ग्राम पंचायत सचिव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। सचिव ग्राम पंचायत उरईडबरी को कई दिनों से पंचायत नहीं आने तथा निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाये जाने पर निलंबित किया गया। उन्होंने ग्राम पंचायत सचिवों को मुख्यालयों में रहने के निर्देश दिए है।
उन्होंने राजनांदगांव जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत देवादा में गंदगी अधिक पाये जाने पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने ग्राम पंचायत देवादा में गंदगी और साफ-सफाई नहीं होने पर ग्राम पंचायत सचिव कारण बताओ नोटिस और 250 रूपए का जुर्माना लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्राम पंचायत देवादा में चल रहे विकास कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसी तरह ग्राम पंचायत टेडेसरा और तोरणकट्टा के ग्राम मनकी में गंदगी पाये जाने पर संबंधित सचिव पर 250 रूपए का जुर्माना लगाया है। उन्होंने राजनांदगांव जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत अंजोरा में स्वच्छता दीदीयों को कचरा संग्रहण के लिए प्रोत्साहित किया। ग्रामीणों ने बताया कि स्वच्छता दीदीयों को प्रतिमाह प्रत्येक घर से 30-30 रूपए शुल्क दिया जाता है। सीईओ जिला पंचायत ने डोंगरगांव जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत कोपेडीह के सचिव से पंजी संधारण की जानकारी ली। उन्होंने नेशनल हाईवे किनारे निर्मित सामुदायिक शौचालय को उपयोग में लाने का निर्देश दिया। ग्राम पंचायत तुमड़ीबोड़ में घर-घर कचरा संग्रहण के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने सभी दुकानदारों के साथ यूजर शुल्क लेने के लिए अनुबंध करने के निर्देश दिया। साथ ही घर-घर से यूजर शुल्क भी संग्रहण करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला पंचायत से स्वच्छ भारत मिशन के जिला समन्वयक तथा जनपद पंचायत सीईओ एवं जनपद पंचायत के संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी तथा ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *