सेजबहार हाउसिंग बोर्ड कालोनी में बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं से आक्रोशित रहवासी, महिलाएँ बच्चों को लेकर पहुँची थाने,भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने की मांग

Iरायपुर के सेजबहार स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में लगातार रहवासियों की संख्या बढ़ते जा रही है,कालोनी के अंदर तेज रफ्तार भारी वाहनों की आवाजाही से सहमे हुए हैं। बीती रात हाइवा की टक्कर से एक गाय की मौत हो गई। इससे पहले कई गम्भीर घटनाएं हो चुकी है। उसके बाद नाराज महिलाओं ने मुजगहन थाने पहुंचकर कॉलोनी के भीतर भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाने की मांग।

रहवासियों ने बताया, पुराना धमतरी रोड से दतरेंगा जाने वाली मुख्य सड़क सेजबहार हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के भीतर से गुजरती है। रिहायशी इलाके से गुजरने वाली मुख्य सड़क पर तेज रफ्तार वाहनों के कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं। बीती रात तेज रफ्तार से आती हुई एक हाइवा ने गाय को टक्कर मारकर दी । इस हादसे में गाय की मौके पर ही मौत हो गई। लोगों ने बताया, सड़क से लगे दोनों तरफ लगभग 400 मकान 2 बड़े शापिंग कम्प्लेक्स ,गार्डन रोज मर्रा की खरीददारी ओर शाम-रात में छोटे बच्चे और महिलाएं टहलने के लिए मुख्य सड़क पर आ जाती हैं।

इसके अलावा कालोनी में 5 बच्चों के स्कूल संचालित हैं। इन स्कूलों के बच्चे भी इसी सड़क से आना-जाना करते हैं। रात में हुई गाय की मौत की जानकारी सामने आने के बाद सेजबहार की पंच प्रियंका गौतम के साथ कॉलोनी के रहवासी मुजगहन थाने पहुंच गए। इन लोगों ने काॅलोनी के भीतर बेधड़क तेज गति से चलने वाले भारी वाहनों पर रोक लगाने ने मांग की। रहवासियों ने सरपंच अनीता साहू को ज्ञापन सौंपकर सड़क पर गति अवरोधक बनवाने की भी मांग की। गौरतलब है कि हाल में क्षेत्रीय विधायक सत्यनारायण शर्मा ने 84 लाख रुपये की इस सड़क पर डामरीकरण का कार्य शुरू करवाया है। उस समय भी पंच प्रियंका चौधरी और वहां उपस्थित महिलाओं ने इस समस्या से अवगत कराते हुए श्री शर्मा का ध्यान इस दिशा में अवगत कराया था। बहार हाल दुर्घटनाओं से त्रस्त हाउसिंग बोर्ड के रहवासी किसी ना किसी रूप में भारी वाहनों के रफ्तार ओर प्रवेश पर लगाम कसना चाहते है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *