कवर्धा की जनता को राहत,वनमंत्री  मोहम्मद अकबर की पहल पर कोरोना की रोकथाम और पीड़ितों की सहायता के लिए 50 लाख रूपए मंजूर

*कोविड अस्पतालों में वेंटिलेटर, आईसीयू और ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था के लिए किया जाएगा खर्च*

*मरीजों को आवश्यकतानुसार आक्सीजन सिलेण्डर और रेमडेसिविर उपलब्ध कराने के निर्देश*

*कवर्धा कोविड अस्पताल में 140 से बढ़ाकर 300 बेड और ऑक्सीजनयुक्त 82 से 98 बेड करने दिए निर्देश*

रायपुर, 20 अप्रैल 2021/ वन एवं कवर्धा जिले के प्रभारी मंत्री श्री मोहम्मद अकबर की पहल पर कबीरधाम (कवर्धा) जिले में कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम और पीड़ितों की सहायता के लिए 50 लाख रूपए की मंजूरी प्रदान की गई है। इस राशि से जिले में स्थित कोविड अस्पतालों में वेटिलेटर, आईसीयू और ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था पर किया जाएगा। मंत्री श्री अकबर ने मरीजों को उनकी स्थिति के अनुसार ऑक्सीजन सिलेण्डर और रेमडेसिविर इंजेक्शन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए भी कलेक्टर को निर्देशित किया है। उन्होंने कवर्धा कोविड अस्पताल में उपलब्ध 140 बेड को बढ़ाकर 300 बेड करने के साथ-साथ ऑक्सीजनयुक्त 82 बेड को भी 98 बेड करने को कहा है।

मंत्री श्री अकबर ने कवर्धा जिले में कोरोना से संक्रमित मरीजों के बेहतर उपचार और जिले में संचालित कोविड केयर सेन्टरों में मेडिकल और मानव सांसाधनों को बढ़ाने तथा महामारी से निपटने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने को भी कहा है। मंत्री श्री अकबर की पहल पर जिले में कोविड से संक्रमित जरूरतमंद सभी व्यक्तियों को जिले में ही ऑक्सीजन मिले इसके लिए 85 नग ऑक्सीजन सिलेण्डर भी उपलब्ध करा दिया है।

मंत्री श्री अकबर के निर्देश पर कलेक्टर द्वारा बैठक लेकर कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए हर आवश्यक और जरूरी सामग्री जिसमें ऑक्सीजन सिलेंडर, बेड, ऑक्सीमीटर, मास्क, कोविड केयर सेन्टर के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन और अन्य आवश्यक सामग्रियों को तत्काल क्रय करने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि कोरोना के नियंत्रण के लिए कवर्धा शहर में पार्षदों के माध्यम से 7 हजार 500 पैकेट हर्बल आयुष्मान काढ़ा वितरण किया जा चुका है। इसी प्रकार 8 हजार से अधिक फेस मास्क का वितरण घर-घर किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *