प्रतिबंधित नशे के खिलाफ साहू समाज का अभियान अन्य समाजों के लिए मिसाल बनेगा: हिरवानी

 


0 साहू युवा प्रकोष्ट ने शुरू किया प्रतिबंधित नशे के खिलाफ अभियान

रायपुर। छत्तीसगढ़ में प्रतिबंधित नशे के खिलाफ साहू युवा प्रकोष्ठ ने राजधानी रायपुर से प्रदेशव्यापी अभियान की शुरुआत की। इस दौरान सभी युवाओं ने नशे के खिलाफ अभियान को सफल बनाने का संकल्प भी लिया। राजधानी के टिकरापारा स्थित प्रदेश साहू कार्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम की शुरुआत प्रदेश साहू संघ के अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी ने भक्त माता कर्मा की पूजा,अर्चना व आरती से की।
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी ने कहा कि भक्त माता कर्मा ही साहू समाज की प्रेरणादायी है। बहुत से ऐसी योजना है जो समाज ने शुरू की है। छत्तीसगढ़ में आज से ही सही कुछ न कुछ बदलाव होगा। उन्होंने कहा कि साहू समाज द्वारा शुरू किया जा रहा नशा मुक्ति अभियान पूरी तरह सफल होगा और अन्य समाजों के सामने एक मिसाल पेश करेगा। वहीं शहर के एडिशनल एसपी लखन पटले ने कहा कि नशा मुक्ति के लिए व्हील पावर को मजबूत करना जरूरी है। नशा मुक्ति के लिए दिमाग को बदलने की ज़रूरत है, विचारधारा को बदलने की ज़रूरत है। सतत विकास के लिए हम सबको साथ मिलकर चलना होगा। वहीं सीएसपी मणिशंकर चंद्रा ने कहा कि- नशा के आदत लगने से पूरा परिवार बिखर जाता है,आर्थिक और सामाजिक रूप से बिखर जाते हैं।साहू समाज का यह प्रयास सराहनीय है। आप सबके सहयोग से ही नशा मुक्ति अभियान को सफल बनाया जा सकता है। कार्यकारी अध्यक्ष शांतनु साहू ने कहा कि साहू समाज हमेशा अपने उद्देश्योंऔर अभियानों के लिए जाना जाता है। प्रतिबंधित नशे के खिलाफ ये अभियान भी समाज सुधार की दिशा में एक नई शुरुआत है। हम सब इस अभियान को पूरा करने के लिए एक साथ आगे बढ़ेंगे।
कार्यक्रम के अंत में #SahuAgainstDrug का विमोचन किया गया है। इस कार्यक्रम में साहू युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संदीप साहू, मीडिया प्रकोष्ठ प्रदेश संयोजक कौशल स्वर्णबेर ,प्रदेश संयुक्त सचिव गोपी साहू, सुरजीत साहू, ऋषि साहू,प्यारे लाल साहू, चूड़ामणि साहू, किरण साहू ,चंद्रप्रकाश साहू,पोषण साहू, जितेंद्र साहू ,देवेंद्र साहू, दिनेश कुमार, रविशंकर साहू,प्रकाशमणि साहू,ललित साहू नंद कुमार,द्वारिका साहू,प्रेम साहू,पवन साहू,युवराज साहू,उद्धव साहू,सेवन साहू,विजय साहू,मनीष साहू,संदीप साहू,रोशन,मुर्तीलाल, कृष्ना, सुरेश, रविन्द्र, संतोष, राजेश साहू, धनसिंह, सुरेश, रामेश्वर, जितेंद्र, योगेश्वर, अनुराग, सुरेश साहू ,अंगेश्वर साहू विनय साहू कुलदीप, राजेश,डोमन साहू रूपेंद्र,टाकेश्वर,ललित, कोमल, हरसेवक, पुनीत, मूलचंद, लखेश्वर, सुखु राम, डी. सी,अश्वनी, पोषण, धर्मेंद्र, दिनेश, नंद कुमार,प्रकाश, प्रवीण, विक्रमादित्य, शंकर, किशोर, सुकालू, शिशुपाल, मनहरण, दुर्गेश कुमार ,विनय, नंदू, राजेश, ओमप्रकाश, दुर्गेश, यश, गोपी,खेमलाल, पूना, विजय, दीपक , युवराज भुवन अविनाश साहू, सहित साहू समाज के सैकड़ो पदाधिकारी एवं युवागण उपस्थित रहे।
सरगुजा से बस्तर तक पदयात्रा भी
साहू समाज के युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप साहू ने बताया कि आज इस अभियान की शुरुआत के साथ ही प्रदेशव्यापी अभियान की शुरुआत हो गई है। इसके लिए सरगुजा से बस्तर तक अलग- अलग चरणों मे पदयात्रा भी की जाएगी। इस सभी स्वजातीय बंधु शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *