साहू समाज युवा युवती परिचय सम्मेलन,सीएम ने कहा बेटी है,युवक ने पूछा गोत्र,ममता ने बढ़ाया हौसला शकुंतला ने बताया गोत्र बनपेला

रायपुर। महासमुंद में रविवार को साहू समाज का युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम में मुख्यअतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल थे. सम्मेलन में एक पल ऐसा भी आया, जब कांग्रेस की विधायक शकुंतला साहू ने  परिचय दिया मुख्ययमंत्री भुपेशबघेल ने विधायक को अपनी बेटी बताते हुए कहा कि यह विधानसभा अध्यक्ष को पराजित कर आई है, कोई छोटी-मोटी बात नहीं है.

बात की शुरुआत कुछ इस तरह से हुई. परिचय सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने उद्बोधन के दौरान कहा कि वे भी अपनी ओर से एक परिचय देना चाहते हैं. एक 32 वर्षीय लड़की है, रंग गोरा है, 5 फीट 7 इंच हाइट है. पहले जिला पंचायत अध्यक्ष थी, अब विधायक है. इस पर श्रोताओं में एक ने गोत्र पूछ लिया. इस पर खिलखिला उठे मुख्यमंत्री ने विधायक से कहा कि गोत्र तो उसे ही बताना पड़ेगा. । शकुंतला शरमाई लेकिन उसके बाजू में बैठी भाजपा नेत्री एवं साहू समाज की राष्ट्रीय अध्यक्ष ममता साहू ने उसे जाकर अपना गोत्र बताने हौसला बढ़ाया। इसके साथ लेन-देन की बात भी शुरू हो गई. इस पर उन्होंने विधायक को आमंत्रित किया.ममता साहू के हौसला बढ़ाने पर शकुंतला मंच से उठ कर अपना गोत्र बताने माइक तक पहुँची।

केसकाल कुमारी शकुंतला साहू, पिता श्री हरिशंकर साहू, माता श्रीमती लीलादेवी साहू, ग्राम पंचायत रसौटा, कसडोल

गौरतलब है कि शकुंतला साहू कांग्रेस की तेज तर्रार विधायक है। उन्होंने भाजपा के विधानसभा अध्यक्ष रहे गौरी शंकर अग्रवाल को पराजित कर विजय प्राप्त किया है। गौरी शंकर अग्रवाल की गिनती भाजपा के दिग्गज नेताओ में होती है। बहारहाल साहू समाज के परिचय सम्मेलन में शंकुतला भी उम्मीदवार के रूप में शामिल हुई थी। साहू समाज और भाजपा की महिला नेत्री ममता साहू ने आईएमएनबी को बताया कि समाज में जागरूकता के लिए विधायक और अधिकारी स्तर की युवतियां और युवक भी परिचय सम्मेलन में शामिल हुए थे। इससे समाज में जागरूकता आएगी और दूसरे समाज के लिए भी साहू समाज प्रेरणा बनेगा।

2 Comments

  • I discovered your blog web site on google and examine just a few of your early posts. Continue to maintain up the superb operate. I simply extra up your RSS feed to my Yahoo engine. Searching for forward to studying more from you afterward!…

    • Thank you for visiting our IMNB News Agency website and looking at our news, we hope that with your best wishes, we will continue to give you informative news. You are very welcome to our IMNB News Agency site.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *