कोरबा जन समस्या बढ़ते देख महापौर ने माकपा नेताओं के साथ किया बांकीमोंगरा ज़ोन का दौरा

कोरबा। कोरबा नगर निगम के बांकी मोंगरा क्षेत्र की जन समस्याओं को सुलझाने की पहलकदमी करते हुए महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कल माकपा नेताओं के साथ इस क्षेत्र का दौरा किया और समस्याओं से रू-ब-रू होने के बाद गार्डन, सड़क, सफाई, गौठान पर कार्य करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

उल्लेखनीय है कि निगम क्षेत्र में शामिल किए जाने के बीस सालों बाद भी बांकी मोंगरा क्षेत्र सर्वाधिक उपेक्षित और विकास से वंचित इलाका है। यह क्षेत्र आज भी ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर ही निर्भर है। इस क्षेत्र से पहली बार माकपा के दो पार्षद चुनकर आये हैं, जिसके बाद विकास के प्रति लोगों की ललक बढ़ गई है। माकपा से समर्थन लेते समय कांग्रेस ने इस क्षेत्र के विकास का वादा किया है। पिछले दिनों ही माकपा के एक प्रतिनिधि मंडल ने महापौर को ज्ञापन सौंपकर जन समस्याओं को हल करने का दबाव भी बनाया है और निगम के बजट में इसके लिए धनराशि आबंटित करने की भी मांग की है। इसके बाद दोनों पार्टियों के नेताओं की एक संयुक्त बैठक भी हो चुकी है।

बांकी मोंगरा दौरे में महापौर के साथ माकपा जिला सचिव प्रशांत झा, माकपा की दोनों महिला पार्षद राजकुमारी कंवर और सुरती कुलदीप, स्थानीय माकपा नेता जनकदास कुलदीप, हुसैन अली, रमेश शर्मा, जवाहर सिंह कंवर आदि भी साथ थे। महापौर ने बांकी मोंगरा में शीघ्र ही सर्वसुविधायुक्त गार्डन का निर्माण करने, बांकी मोंगरा के मेन मार्केट सड़क का शीघ्र जीर्णोद्धार करने और स्ट्रीट लाइट लगाने, बांकी जोन में गौठान बनाने, जोन के सभी वार्डों की सफाई व्यवस्था को जल्द दुरस्त करने का आश्वासन दिया है। माकपा ने वार्डों में नाली निर्माण तथा नल-जल योजना का कार्य जल्द पूरा करने की भी मांग महापौर से की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *